Paonta Sahib: एरियर की अधिसूचना जारी न होने पर पैंशनर्ज में रोश, बैठक में उठे ये अहम मुद्दे... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: एरियर की अधिसूचना जारी न होने पर पैंशनर्ज में रोश, बैठक में उठे ये अहम मुद्दे...  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: एरियर की अधिसूचना जारी न होने पर पैंशनर्ज में रोश, बैठक में उठे ये अहम मुद्दे...

पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिएशन पाँवटा साहिब की बैठक डॉ विपन कालिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। टी पी सिंह महासचिव ने बताया कि बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। 
सदस्यों ने रोष प्रकट किया कि पहली बार ऐसा हुआ है कि मंहगाई भत्ते की किस्त 21 माह के बाद अप्रैल 2024 में जारी की तथा एरियर के लिए अभी तक भी अधिसूचना जारी नहीं की गई। अभी तक 3 किस्त 12% की तो अभी चर्चा भी नहीं हुई। 
पैंशन संशोधन के केस जिनका आदेश 8 सितम्बर 2022 में हुआ था, महालेखाकार कार्यालय में लम्बित हैं तथा सरकार ने एक बार भी उन्हें निकालने का आग्रह नहीं किया है। जिससे आभास होता है कि यें केस सरकार की सहमति से लम्बित हैं। इसी प्रकार 2016 के उपरांत सेवानिवृत्ति वाले पैंशनर्ज की अदायगी लटकी हुई है। एरियर की अदायगी जो कि जनवरी 2016 से देय है उसका एरियर भी लम्बित है जबकि अगले पे कमीशन में डेढ वर्ष से कम का समय रह गया है।


चिकित्सा बिलों की अदायगी काफी समय से लम्बित है जिसका कारण वित्त आबंटन न होना बताया जा रहा है। फिक्स चिकित्सा भत्ता भी संशोधित नहीं किया गया है। देनदारियों के लम्बे समय तक लम्बित रहने के कारण पैंशनर्ज में सरकार के प्रति निराशा पनप रही है।
बन्दरों का आतंक दिनों दिन उग्र होता जा रहा है तथा प्रशासन, मंडल वन अधिकारी व नगर परिषद सभी इस विषय में नाकाम प्रतीत हो रहे हैं। इसी प्रकार लावारिस कुत्तों ने भी आतंक मचाया हुआ है। नगर परिषद इस विषय में भी गंभीर नहीं है। डिजिटल सुरक्षा प्रशिक्षण जो कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए हैल्पेज इन्डिया द्वारा आयोजित किया गया। सभी सदस्यों को इस बारे जानकारी दी गयी। रणजीत राठौर हैल्पेज इन्डिया शिमला, ने डिजिटल सुरक्षा के बारे समुचित जानकारी दी व समस्याओं का निवारण किया जिसका संस्था ने धन्यवाद किया।
बैठक में डॉ विपन कालिया, टी पी सिंह, डी एस सैनी, जवाहर सिंह पाल, भूषण शर्मा, सुरजीत सिंह, ताराचंद मेहता, गुरदयाल सैनी, राजेन्द्र गुप्ता, अरूण शर्मा, एन एस सैनी, लखबीर सिंह, बी एस नेगी, सुधा कालिया, रजनीश शर्मा, रामेश्वरी देवी, अनीता चड्ढा, के के चड्ढा, इन्द्र पाल सिंह वालिया, जोगेन्दर सिंह, जितेन्द्र दत्त, ज्ञान चन्द शर्मा, पी एन गुप्ता, नरेंद्र शर्मा, पी सी शर्मा, एस एस गुप्ता, वी सी छिब्बर, बी एस भटारा, सुन्दर लाल मेहता, एन डी सरीन, वाई के जमवाल, सुशील कुमार, यशपाल सिंह, एम एस परमार, सतपाल सिंह व एस एस पलियाल आदि मौजूद रहे।