Sirmour: राजगढ़ में हाटी सम्मेलन 27 को, इन खास मुद्दों पर होगी चर्चा... ddnewsportal.com

Sirmour: राजगढ़ में हाटी सम्मेलन 27 को, इन खास मुद्दों पर होगी चर्चा... ddnewsportal.com

Sirmour: राजगढ़ में हाटी सम्मेलन 27 को, इन खास मुद्दों पर होगी चर्चा...

जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के हाटी समुदाय को जनजातीय घोषित करने के बाद अब हाटी समिति आगामी रणनीति बनाने में जुट गई है। केंद्र से हरी झंडी मिलने के बाद अब प्रदेश सरकार की तरफ से आगामी कार्रवाई की उम्मीद जताई जा रही है। इसी बीच हाटी सम्मेलन की सूचना मिली है। 

हाटी समीति की केंद्रीय कार्यकारिणी के अध्यक्ष डाॅ अमीचंद कमल और महासचिव कुंदन सिंह शास्त्री ने बताया कि आगामी 27 सितंबर, बुधवार के दिन 11 बजे हाटी समिति ब्लॉक यूनिट राजगढ़ द्वारा राधा कृष्ण मंदिर परिसर राजगढ़ में एक हाटी सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि हाटी लोक संस्कृति के संरक्षक और विद्वान पद्मश्री विद्यानंद सरैक होंगे। सम्मेलन में राजगढ़ ब्लॉक समिति के अलावा केन्द्रीय हाटी समिति के सभी सदस्यों, सभी ब्लॉक, तहसील तथा क्षेत्रीय यूनिटों (शिमला, सोलन, नाहन, चंडीगढ़ तथा विकास नगर) के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है।


इसके साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा गिरिपार क्षेत्र के हाटी समुदाय को जनजाति का संवैधानिक दर्जा दिए जाने पर पिछले दिनों समूचे गिरिपार क्षेत्र के गांवों में हुई धन्यवाद खुमल़ियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पारित किए गए प्रस्तावों को ओनलाइन भेजा जाएगा। सम्मेलन में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जनजातीय अधिकार को विधिवत लागू करने की दिशा में हुई प्रगति तथा आगामी रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी।
अधिक जानकारी के लिए राजगढ़ ब्लॉक यूनिट के अध्यक्ष वेद ठाकुर से 94184 85301 पर सम्पर्क कर सकते हैं।