Cricket News: भारत विश्व विजेता, कोहली-रोहित अब नही दिखेंगे टी-20 खेलते, खुशी के साथ फैन्स मायूस भी... ddnewsportal.com

Cricket News: भारत विश्व विजेता, कोहली-रोहित अब नही दिखेंगे टी-20 खेलते, खुशी के साथ फैन्स मायूस भी... ddnewsportal.com

Cricket News: भारत विश्व विजेता, कोहली-रोहित अब नही दिखेंगे टी-20 खेलते, खुशी के साथ फैन्स मायूस भी...

T20 WC2024 हर मायने मे भारत के लिए हमेशा यादगार रहेगा। ये वो पल है जिसके लिए हर खिलाड़ी जीना चाहता है। भारत ने शनिवार को साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त देते हुए टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम हासिल कर लिया। इसको लेकर एक तरफ देशभर मे जहां जश्न का मौहाल है, वहीं इस बीच एक-एक करके दो भारतीय क्रिकेटरों ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। जिससे फैन्स में मायूसी भी है। 
पहले विराट कोहली ने कहा कि यह उनका आखिरी टी20 क्रिकेट मैच था तो वहीं इसके कुछ देर बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। ICC ने भी अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी दी। ICC ने लिखा, "विराट कोहली के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने का फैसला किया है।"


दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 29 जून, 2024 की तारीख एक बेहतरीन याद बन गई। इसी के साथ इस तारीख को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने संन्यास का एलान भी किया। टी20 विश्व का खिताब जीतने के बाद पहले विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कहा और फिर कुछ देर बाद कप्तान रोहित शर्मा ने संन्यास का एलान कर दिया। यह जीत के साथ टीम इंडिया के लिए डबल झटका रहा।
कोहली ने जीत के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए संन्यास का एलान कर दिया था, जबकि रोहित शर्मा ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में संन्यास की घोषणा की। टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करते हुए रोहित शर्मा ने इस बात को कंफर्म किया कि वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलने जारी रखेंगे। 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में संन्यास को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, "यह मेरा आखिरी मैच भी था। जब से मैंने यह फॉर्मेट खेलना शुरू किया मैंने इंजॉय किया। इस फॉर्मेट को गुडबाय कहने के लिए इससे अच्छा वक़्त नहीं हो सकता। मुझे इसका हर एक लम्हा पसंद है। मैंने इस फॉर्मेट के साथ ही अपने इंडिया करियर की शुरुआत की थी। मैं कप जीतना चाहता था."
गोर हो कि भारत ने एक बहुत ही कड़े और रोमांचक मुकाबले में टी20 विश्व कप के फाइनल में साऊथ अफ्रीका को 7 रनों से शिकस्त देकर कप अपने नाम किया।