ICC T20 WC2024: भारत ने आस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर क्लीयर की सेमीफाइनल की एंट्री, इंग्लैंड से इस दिन मुकाबला... ddnewsportal.com

ICC T20 WC2024: भारत ने आस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर क्लीयर की सेमीफाइनल की एंट्री, इंग्लैंड से इस दिन मुकाबला... ddnewsportal.com

ICC T20 WC2024: भारत ने आस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर क्लीयर की सेमीफाइनल की एंट्री, इंग्लैंड से इस दिन मुकाबला...

भारतीय टीम टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। अभी तक खेले सभी मैच टीम ने जीते हैं। सुपर-8 के अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम पाचवीं बार इस टूर्नामेंट के टॉप-4 में पहुंची है। 
वेस्टइंडीज के सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 92 रन की गजब की पारी खेली। वे टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज सेंचुरी लगाने से चूक गए, हालांकि सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाई। उन्होंने 41 गेंदों पर 92 रन पूरे किए। 7 चौके और 8 सिक्स मारे और 224 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। एक वक्त उनका स्ट्राइक रेट 300 तक पहुंच गया था। फिर सूर्यकुमार (31), शिवम दुबे (28) और हार्दिक पंड्या (27) ने टीम का स्कोर 205 तक पहुंचा दिया। टीम ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार 200+ का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और एक विकेट लिया। हेजलवुड के अलावा हर बॉलर ने अपने ओवर्स में दस से ज्यादा रन दिए। 


रन चेज में ऑस्ट्रेलिया ने 13 ओवर में दो विकेट पर 128 रन बना लिए थे। उसके बाद आखिरी के सात ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की और कंगारू टीम को 20 ओवर में 181/7 के स्कोर पर रोक दिया। अर्शदीप सिंह ने टिम डेविड, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर के विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श को पवेलियन भेजा। बुमराह और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। अब भारत का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साथ 27 जून गुरुवार को शाम 8 बजे होगा। हाँलाकि इस मैच टर बारिश का साया पड़ सकता है और यदि मैच धुला तो भारत को टाॅप मे रहने का फायदा मिलेगा और वह सीधे फाइनल में पंहुच जाएगा।