HP Weather Update: हिमाचल में एक सप्ताह बारिश ही बारिश, कई जगह येलो-ऑरेंज अलर्ट... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में एक सप्ताह बारिश ही बारिश, कई जगह येलो-ऑरेंज अलर्ट... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में एक सप्ताह बारिश ही बारिश, कई जगह येलो-ऑरेंज अलर्ट...

हिमाचल प्रदेश में मानसून अपने रंग में आएगा। राज्य के कई भागों में एक सप्ताह तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो दिनों के दौरान प्रदेश के शेष भागों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि राज्य में पांच जुलाई तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इस दौरान कई भागों में भारी बारिश का ‘येलो-ऑरेंज’ अलर्ट है। अब 30 जून यानी आज, एक व दो जुलाई के लिए भारी बारिश का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है। बाकी दिनों के लिए ‘येलो अलर्ट’ है। शिमला सहित आसपास भागों में आज मौसम खराब बना हुआ है।


शिमला शहर के चलौंठी में भूस्खलन से भवन को खतरा पैदा हो गया है। भवन में दरारें आ गई हैं। नगर निगम ने भवन को खाली करवा दिया है। बताया जा रहा है कि मौके पर फोरलेन की टनल का भी काम चल रहा है। भवन में मालिक और सात किराएदार रहते थे। मौके पर पुलिस तैनात की गई है। 

■ कहां ज्यादा बारिश के आसार- 

विभाग के मुताबिक ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर में भारी बारिश की संभावना है। एक-दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। बरसात के मौसम में लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।