वाह- इस सरकारी पाठशाला में होगी अब इंग्लिश मीडियम में भी पढ़ाई- ddnewsportal.com

वाह- इस सरकारी पाठशाला में होगी अब इंग्लिश मीडियम में भी पढ़ाई- ddnewsportal.com

Good Morning के साथ गुड न्यूज़ 

वाह- इस सरकारी पाठशाला में होगी अब इंग्लिश मीडियम में भी पढ़ाई

कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के एक सैक्शन से होगी शुरूआत, प्रधानाचार्य ने लिया निर्णय, स्टाॅफ ने भी जताई सहमति 

पांवटा साहिब के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पांवटा साहिब मे छात्राओं को अब इंग्लिश मीडियम मे भी शिक्षा दी जाएगी। स्टाॅफ के साथ हुई वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य डॉ० दीर्घायु प्रसाद किमोठी

ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस शैक्षणिक सत्र में कन्या पाठशाला में कक्षा 6 से कक्षा 8 तक एक सैक्शन की छात्राओं को इंग्लिश मीडियम में पढ़ाएंगे, जिस पर सभी सदस्यों ने सहमति प्रकट की। इस बैठक में  शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर द्वारा शुभारंभ की गई - अभिभावक शिक्षक संवाद (ePTM) के लिए भी रूपरेखा तैयार की गई। इस बैठक का उद्देश्य 4 जून से 9 जून तक हर घर पाठशाला एवं जीवंत कक्षा की पढाई पर प्रत्येक अभिभावक के विचार जानना रहेगा। अधीक्षक कामराज चौहान ने बताया कि इस समय आदर्श कन्या विद्यालय को पूरी तरह से वाईफाई सुविधा से युक्त कर दिया गया है और विद्यालय खुलने से पहले विद्यालय के प्रत्येक प्रभार की सूची को एक्सेल शीट पर तैयार कर लिया जाएगा। हर घर पाठशाला के प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में 500 से अधिक छात्राओं की सहभागिता के लिए प्रधानाचार्य ने सभी सदस्यों को बधाई दी और इस लक्ष्य को  अधिक बढ़ाने के लिए प्रेरणा दी। इस बैठक में नरेश दुआ ने सभी छात्राओं से छात्रवृत्ति संबंधी दस्तावेज तैयार रखने के लिए आग्रह किया। विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाओं के साथ इस बैठक का समापन हुआ। वर्चुअल बैठक में डाँ० दीर्घायु प्रसाद, नरेश दुआ, जीवन प्रकाश जोशी, पूनम खंतवाल, हेमा सैनी, सुमति शर्मा, गुरु संगत, बलवीर चौधरी, कमलजीत, शैली बाम, प्रतिभा पांडे, रजनी, जितेंद्र कौर, शीतल शर्मा आदि सहित सभी उपस्थित थे।
उधर, मैंगो इको क्लब के सौजन्य से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अजोली द्वारा ऑनलाइन पर्यावरण दिवस का आयोजन किया गया। पर्यावरण दिवस के इस उपलक्ष पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें पेंटिंग, नारा लेखन, पर्यावरण फोटोग्राफी व भाषण प्रतियोगिता आदि करवाई गई। जिसमें कुल 16 छात्रों ने भाग लिया। गूगल

मीट के ऑनलाइन माध्यम से जोड़कर सभी प्रतिभाशाली बच्चों ने अपनी प्रतिभा का अनूठा प्रदर्शन किया। इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में खंड परियोजना अधिकारी दीर्घायु प्रसाद विशेष रूप से मौजूद रहे एवं उन्होंने अपने भाषण से बच्चों को बहुमूल्य ज्ञान एवं आशीर्वाद दिया। प्रतियोगिता के अंत में प्रधानाचार्य प्रेमपाल ठाकुर ने छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से होने वाली प्रतियोगिता के महत्व जीवन में पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझाया।
मैंगो इको क्लब के प्रभारी विनीता कुमारी व स्कूल के अध्यापक दीपक शर्मा ने बताया की पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर नवी कक्षा की हर्षित बिल्ला, द्वितीय स्थान पर छठी कक्षा की पलक चौधरी तथा दसवीं कक्षा की राखी व दसवीं कक्षा की अंजना तीसरे स्थान पर रही। नारा लेखन प्रतियोगिता में नवी कक्षा की हरलीन प्रथम,आठवीं कक्षा की भारती द्वितीय तथा दसवीं कक्षा की कोमल तृतीय स्थान पर रही। पर्यावरण फोटोग्राफी मैं नवी कक्षा की हर्षित बिल्ला प्रथम तथा छठी कक्षा की पलक दूसरे स्थान पर रही। भाषण प्रतियोगिता में दसवीं कक्षा की नीलम कुमारी प्रथम, नवी कक्षा की प्रियांशी दूसरे स्थान पर तथा आठवीं कक्षा की छात्रा काजल तीसरे स्थान पर रही।