HP Tourist News: वीआईपी दिखने के लिए क्या से क्या कर रहे टूरिस्ट, इस बार पंजाब की इनोवा गाड़ी में... ddnewsportal.com

HP Tourist News: वीआईपी दिखने के लिए क्या से क्या कर रहे टूरिस्ट, इस बार पंजाब की इनोवा गाड़ी में... ddnewsportal.com

HP Tourist News: वीआईपी दिखने के लिए क्या से क्या कर रहे टूरिस्ट, इस बार पंजाब की इनोवा गाड़ी में...

निचले क्षेत्र में भारी गर्मी से बचने के लिए आजकल पर्यटक हिमाचल प्रदेश का रूख कर रहे हैं। भारी संख्या में टूरिस्ट पर्यटन नगरी शिमला और मनाली आदि जगहों पर पंहुच रहे हैं। लेकिन इस बीच कुछ टूरिस्ट अपने आप को वीआईपी दिखाने ईए चक्कर में गैर कानूनी तरीके अपनाकर राज्य में पंहुच रहे हैं। 
पर्यटन नगरी मनाली में मंगलवार को पंजाब की निजी नंबर वाली एक इनोवा गाड़ी पर लगी नीली बत्ती को देखकर पुलिस ने इस गाड़ी को रोका। इसके बाद पुलिस ने इस गाड़ी की नीली बत्ती को जब्त कर लिया जिस पर एम्बुलैंस लिखा हुआ था। खुद को वीआईपी दिखाने के मकसद से पंजाब से आए पर्यटकों ने ऐसा किया था। लोगों ने पुलिस को बताया कि यह गाड़ी मनाली में दौड़ रही है और इसमें सवार लोग खुद को वीआईपी दिखाकर धौंस जमा रहे हैं। कई जगह जल्दी पास न मिलने पर लोगों को धमका भी रहे हैं। शिकायत पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई अमल में लाते हुए इस गाड़ी को रोका और स्वयं डीएसपी केडी शर्मा ने कार्रवाई को लीड किया।


लुधियाना का एक व्यक्ति इस गाड़ी को चला रहा था और इसमें उसके साथ अन्य लोग भी सवार थे। इस गाड़ी के चालक को गैर कानूनी तरीके से नीली बत्ती के इस्तेमाल के लिए एमवी एक्ट की धारा 182ए, निजी वाहन को कमर्शियल व्हीकल के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए धारा 192ए, इस गाड़ी को एम्बुलैंस दर्शाने व इस पर एम्बुलैंस लिखने के लिए इसी एक्ट की धारा 192 और बिना लाइसैंस के गाड़ी दौड़ाने पर इसी एक्ट की धारा 181 के तहत जुर्माना ठोका गया। इस गाड़ी के चालक को कुल 23 हजार रुपए जुर्माना किया गया और नीली बत्ती को जब्त किया गया। डीएसपी केडी शर्मा ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है।