Himachal News: दो दिन की नवजात को बस में छोड़ फरार ddnewsportal.com

Himachal News: दो दिन की नवजात को बस में छोड़ फरार ddnewsportal.com

Himachal News: दो दिन की नवजात को बस में छोड़ा 

देवभूमि में आया शर्मसार करने वाला मामला, पुलिस जुटी जांच में

कलयुग में क्या क्या होगा इसका नजारा देखने को मिलने लगा है। न रिश्तों की कदर रहेगी न मानवता। ऐसा ही मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला देवभूमि हिमाचल प्रदेश में सामने आया है। जिसने सभी को सोंचने पर बिवश कर दिया है कि इंसान जा किस दिशा एं रहा है। 
दरअसल, सोमवार को दो दिन की नवजात बच्ची कुल्लू से मंडी की तरफ जा रही एक निजी बस में मिली। बस में बच्ची के होने का पता बजौरा के समीप चला। इसके बाद बस में बैठी सवारियों में हड़कंप मच गया। बस में नवजात को अकेला छोड़कर निर्दयी जा चुके थे। इसके बाद पुलिस को मौके पर बुलाया गया, पहले बच्ची को तेगूबेहड़ अस्पताल लाया गया। जहां से उसे कुल्लू अस्पताल भेजा गया। बच्ची को कुल्लू अस्पताल में रखा गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक मामला दोपहर बाद का है जब कुल्लू से मंडी के लिए एक निजी बस निकली थी। बस कुल्लू बस स्टैंड

से सवारियों से भरी थी। बस सवारियों को चढ़ाते और उतारते हुए भुंतर बस अड्डे में भी पहुंची। भुंतर बस अड्डे में भी कुछ सवारियां उतरीं जबकि कुछ मंडी के लिए चढ़ी। बच्ची को कंबल में लपेटकर रखा गया था। मामला सामने आने के बाद अब पुलिस ने भी छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि बस में सीसीटीवी कैमरा नहीं होने से यह पता लगाना मुश्किल है कि बस में कौन सवारी नवजात के साथ बैठी थी।
परिचालक के लिए भी हर सवारी की शक्ल पहचाना काफी मुश्किल रहती है। ऐसे में पुलिस के लिए इस पहेली को सुलझाना भी आसान नहीं होगा। 


गौर रहे कि कुछ समय पहले कुल्लू के हनुमानी बाग में एक नवजात बच्ची कचरे के ढेर में मिली थी। इस बच्ची को किसने कचरे में ढेर में फेंका था, इसका अभी तक भी पता नहीं चल पाया है। उधर, इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने कहा कि निजी बस में नवजात बच्ची मिली है उसे कुल्लू अस्पताल में भर्ती कर दिया है। जल्द ही आरोपी पुलिस के गिरफ्त में होंगे।