Himachal News: अब IGNOU से भी जर्नलिज्म एंड डिजिटल मीडिया की डिग्री ddnewsportal.com

Himachal News: अब IGNOU से भी जर्नलिज्म एंड डिजिटल मीडिया की डिग्री ddnewsportal.com

Himachal News: अब IGNOU से भी जर्नलिज्म एंड डिजिटल मीडिया की डिग्री 

जानिए, कोर्स कब से शुरू और कितने वर्ष की होगी अवधि...

IGNOU यानि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से भी अब पत्रकारिता की डिग्री हासिल कर सकते है। इग्नू ने जर्नलिज्म एंड डिजिटल मीडिया में 3 वर्षीय बैचलर डिग्री कोर्स शुरू किया है। जुलाई 2023 सत्र से यह कोर्स शुरू किया गया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इस कोर्स में दाखिले के लिए 30 जून तक आवेदन किया जा सकता है। 12वीं व इसके समकक्ष योग्यता रखने वाले विद्यार्थी इस कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक सत्र जुलाई 2023 के लिए विभिन्न मास्टर डिग्री/बैचलर डिग्री, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है जिसके लिए भी आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तय की गई है। प्रवेश फार्म भरने के लिए लिंक इग्नू की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है।
इसके अतिरिक्त बीए इन अप्लाइड हिन्दी, उर्दू और संस्कृत, बीए जैंडर स्टडीज, माइक्रो स्माल एंड मीडियम इंटरप्राइजिस में

व्यावसायिक डिग्री, टूरिज्म मैनेजमैंट में व्यावसायिक डिग्री, बीबीए (सर्विस मैनेजमैंट), बीबीए (रिटेल) और बीए, बीकॉम, बीएससी, बीसीए, बीटीएस, बीएसडब्ल्यू तथा हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू, अर्थशास्त्र, इतिहास, समाज शास्त्र, राजनीतिक शास्त्र, लोक प्रशासन, मनोविज्ञान, मानव विज्ञान, बायो कैमिस्ट्री और हिन्दुस्तानी म्यूजिक विषयों में बीए (ऑनर्स) कोर्स पहले से इग्नू में चल रहे हैं।
इग्नू के वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डाॅ. जोगिंद्र कुमार यादव ने कहा कि इग्नू ने जर्नलिज्म एंड डिजिटल मीडिया में 3 वर्षीय बैचलर डिग्री कोर्स शुरू किया है। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए इग्नू के किसी भी नजदीकी अध्ययन केंद्र से या इग्नू क्षेत्रीय केंद्र शिमला के दूरभाष पर संपर्क कर सकते हैं।