Paonta Sahib: आशना गुप्ता नेशनल में लगाएगी अचूक निशाना ddnewsportal.com

Paonta Sahib: आशना गुप्ता नेशनल में लगाएगी अचूक निशाना ddnewsportal.com

Paonta Sahib: आशना नेशनल में लगाएगी अचूक निशाना 

पाँवटा साहिब के व्यवसायी रजनीश गुप्ता की बेटी का राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता के लिए चयनित, 10 मीटर पिस्टल वर्ग में सिलेक्शन...

उसका निशाना अचूक है, यही कारण है कि मात्र 17 वर्ष की उम्र में ही वह नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई हो गई है। बात पाँवटा साहिब के व्यवसायी रजनीश गुप्ता की होनहार बेटी आशना गुप्ता की हो रही है। जिसने उत्तराखंड शूटिंग संघ की नेशनल क्वालिफाईंग स्पर्धा में बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाकर अपना चयन पक्का किया। 


जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब की निशानेबाज 17 वर्षीय आशना गुप्ता राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी। इसी वर्ष जनवरी में उत्तराखंड शूटिंग संघ में नेशनल क्वालीफाइंग स्पर्धा हुई थी। इसमें 518 अंक लेकर आशना गुप्ता ने राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता का क्वालीफाई किया। कोच शिवलाल डोगरा के साथ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता खेलने मध्य प्रदेश के भोपाल रवाना हो गई हैं। बता दे कि आशना के पिता पांवटा साहिब के व्यवसायी है, जिनका नाम रजनीश गुप्ता है और माता का नाम निधि गुप्ता है। आशना उत्तराखंड के इकोले ग्लोबल इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल देहरादून में 12वीं कक्षा की छात्रा हैं। आशना को बचपन से निशानेबाजी में रुचि थी। आशना ने स्कूल स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन किया। इस वर्ष जनवरी में उत्तराखंड राज्य शूटिंग एसोसिएशन की ओर से करवाई गई पिस्टल वर्ग की 10 मीटर प्रतियोगिता में 518 अंक हासिल कर शानदार प्रदर्शन करते हुए नेशनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।आशना गुप्ता ने कहा कि यह उनकी पहली निशानेबाजी प्रतियोगिता है। अपनी टीम और कोच के साथ भोपाल पहुंच गई हैं।