Sirmour: अम्बोण-जांदनियां के लोगों को मिली राहत राशि ddnewsportal.com

Sirmour: अम्बोण-जांदनियां के लोगों को मिली राहत राशि ddnewsportal.com

Sirmour: अम्बोण-जांदनियां के लोगों को मिली राहत राशि

नुकसान की त्वरित मदद के लिए ग्रामीणों ने जताया मुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री का आभार, पांच दशकों से झेल रहे थे मार

जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के सतौन के समीप ‘अंबोण जांदनिया’ के ग्रामीणों को सरकार से राहत मिली है। ग्रामीणों को जहां मकान क्षतिग्रस्त होने पर एक-एक लाख रुपए मिले हैं वहीं जमीन और फसल तबाही का भी मुआवजा मिला है। जिसके लिए ग्रामीणों ने सरकार के मुखिया सीएम सुखविंदर सिंह और उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान का आभार प्रकट किया है। हालांकि, ग्रामीणों की मांग ये है कि सरकार जमीन उपलब्ध करवाए, क्योंकि ये इलाका सुरक्षित नहीं रह गया है। लेकिन लोगों ने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के प्रवास के बाद तत्काल ही मुआवजा राशि जारी की जा रही है।
इसके लिए ग्रामीणों ने उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, उपायुक्त, एसडीएम कफोटा, तहसीलदार-नायब तहसीलदार व पटवारी का आभार भी जताया है। उचित मुआवजा मिलने से ग्रामीणों ने संतुष्टि भी जाहिर की है।


ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोगों द्वारा माहौल को खराब करने के लिए राजनीतिक तूल दिया जा रहा है, लेकिन ग्रामीणों ने आपदा से निपटने की ठानी है। गांव के मुखिया नंबरदार मदन पुंडीर, मोहन शर्मा, कमलेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, अनिल, सुरेश

कुमार व राकेश शर्मा इत्यादि ने उद्योग मंत्री का भी आभार जताया है। गोर हो कि गांव करीब 55 साल से बारिश की मार झेल रहा है। इस बार भी बारिश ने गांव में खासी तबाही मचाई है। जिसे देखते हुए सीएम सुक्खू ने भी क्षेत्र का दौरा कर प्रभावित परिवारों को तुरंत राहत राशि प्रदान करने के आदेश जारी किये थे।