पांवटा साहिब- काॅलेज प्राध्यापक का गेट पर एक घंटे प्रदर्शन ddnewsportal.com

पांवटा साहिब- काॅलेज प्राध्यापक का गेट पर एक घंटे प्रदर्शन ddnewsportal.com

पांवटा साहिब- काॅलेज प्राध्यापक का गेट पर एक घंटे प्रदर्शन 

नए वेतनमान को लागू न करने पर प्राध्यापक वर्ग जता रहा है विरोध, 30 के बाद आंदोलन तेज।

यूजीसी के सातवें वेतनमान को लागू न करने पर विरोध दर्ज करवा रहे काॅलेज प्राध्यापक अब गेट पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पांवटा साहिब के श्री गुरू गोबिंद सिह राजकीय महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगणों  ने शुक्रवार को एक घंटा गेट मीटिंग या प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज किया। 
राजकीय महाविद्यालय प्राध्यापक संघ की स्थानीय ईकाई के प्रधान प्रो. मोहन सिंह चौहान ने कहा कि इससे पहले संघ ने एक दिवसीय भूख हड़ताल रखी थी। क्योंकि सरकार द्वारा लम्बे अरसे से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की

वेतन संबंधित सिफारिशों को लागू नहीं किया जा रहा है। इससे प्राध्यापक वर्ग में काफ़ी रोष है l सरकार ने वर्ष 2014 से पी. एचडी और एम. फिल की बेतन वृद्धि रोक दी है जो विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमों के विपरीत है। पूरे भारतवर्ष में  उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बनाये रखने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अपने स्तर पर नियम बनाता है उन नियमों की पालना प्रदेश का हर महाविद्यालय करता है, ऐसे में सरकार द्वारा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा वेतन संबंधित सिफारिशों को लागू न करके, वर्ष 2014 से पी.एचडी. और एम.फिल. की वेतन वृद्धि को रोकना,   नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता नहीं देकर अन्याय कर रही। राजकीय महाविद्यालय प्राध्यापक संघ की प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर स्थानीय इकाई ने भी शुक्रवार को दोपहर साढ़े 12 बजे से डेढ़ बजे तक गेट पर प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करवाया। उन्होंने कहा कि यदि सरकार हमारी मांगे नहीं मानती है तो 30 मई के बाद हमारा आंदोलन  उग्र रूप धारण करेगा। इस अवसर पर सचिव प्रो रीना चौहान, प्रो. ऋतु पंत, प्रो सीमा त्यागी, प्रो चीनू बंसल, प्रो तन्नू चंदेल, प्रो दिपाली, प्रो पुष्प यादव,प्रो धनमंती, प्रो जाहिद अली, प्रो सुशील थोमर, प्रो जय चंद, प्रो नंदिनी, प्रो रेखा, प्रो नेहा, प्रो उषा जोशी, प्रो किरण बाला इत्यादि समस्त प्राध्यापक शामिल रहे।