CM Sukhu News: तपोवन पंहुचे कोरोना वॉरियर्स को सीएम सुक्खू ने दिया बड़ा आश्वासन ddnewsportal.com

CM Sukhu News: तपोवन पंहुचे कोरोना वॉरियर्स को सीएम सुक्खू ने दिया बड़ा आश्वासन  ddnewsportal.com

CM Sukhu News: तपोवन पंहुचे कोरोना वॉरियर्स को सीएम सुक्खू ने दिया बड़ा आश्वासन, आगामी भर्तियों में मिलेगी ये खास रियायत...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नौकरी से बाहर किए गए कोरोना काल में आऊटसोर्सिंग पर रखे कर्मचारियों को बड़ा आश्वासन दिया है। तपोवन पंहुचे उक्त कोरोना वॉरियर्स को सीएम सुक्खू ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में आगामी समय में होने वाली भर्तियों में उन्हे प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इन कर्मचारियों के प्रति सहानुभूति रखती है लेकिन पूर्व सरकार ने बिना कोई नीति या नियम बनाए इन कर्मचारियों को रखा था। ऐसे में अफसर भी बिना नियम इन कर्मचारियों को नौकरी पर रखने से घबरा रहे हैं। सरकार नौकरी से बाहर किए गए इन आऊटसोर्स कर्मचारियों को भर्ती निकलने पर अतिरिक्त अंक देने की व्यवस्था पर विचार करेगी। उधर, स्वास्थ्य मंत्री डा. कर्नल धनी राम शांडिल ने भी कहा है कि विभाग नौकरी खो चुके इन कर्मचारियों की दिक्कतों से वाकिफ है व इनके हित में जल्द ही कोई न कोई निर्णय लेगा। 


वहीं तपोवन पहुंचे कोरोना वॉरियर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बीर सिंह ने कहा कि सरकार से पहले भी पॉलिसी बनाए जाने को लेकर आश्वासन मिले हैं लेकिन अभी तक पॉलिसी नहीं बनाई गई है। ऐसे में आस है कि शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार उनके लिए कोई पॉलिसी बनाने की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य संस्थानों में रखे गए कर्मियों को 30 सितम्बर के बाद सेवाओं से मुक्त कर दिया है। कांगड़ा के कोरोना वॉरियर्स को 3 माह का वेतन नहीं मिला है, वहीं अन्य कई जिलों में 8 से 9 माह का वेतन लंबित पड़ा है।