HRTC Bus Route News: देश के सबसे ऊंचे रूट वाली बस सेवा लेह के लिए बंद, ये है बड़ा कारण... ddnewsportal.com

HRTC Bus Route News: देश के सबसे ऊंचे रूट वाली बस सेवा लेह के लिए बंद, ये है बड़ा कारण... ddnewsportal.com

HRTC Bus Route News: देश के सबसे ऊंचे रूट वाली बस सेवा लेह के लिए बंद, ये है बड़ा कारण...

हिमाचल राज्य परिवहन निगम की देश के सबसे ऊंचे रूट पर चलने वाली लेह-केलांग-दिल्ली बस सेवा अब बंद हो गई है। इस बार 11 जून को इस रूट पर एचआरटीसी केलांग डिपो ने अपनी बस सेवा शुरू कर दी थी और 18 सितंबर को बस सेवा बंद कर दी गई है। एनएच-003 पर मौसम के कारण बस सेवा को बंद किया गया है। अब यह बस लेह के लिए अगले साल ही मार्ग पर दौड़ेगी। 


हालांकि केलांग से दिल्ली के लिए यह बस चलती रहेगी, लेकिन केलांग से लेह के लिए अब बस नहीं जाएगी। एचआरटीसी प्रबंधन की जानकारी के मुताबिक बस बंद करने की वजह खराब होता मौसम है।
परिवहन निगम ने इसके दोबारा शुरू होने का समय भी बता दिया है। दिल्ली, चंडीगढ़, सुंदरनगर, केलांग व लेह बस सेवा अधिकारिक रूप से बंद कर दी गई है। 18 सितंबर को अंतिम बार लेह से दिल्ली के लिए बस चली थी। दिल्ली से एकमात्र बस सेवा जो लेह लद्दाख के लिए चलती है। वह 18 सितंबर से बंद हो गई है। यह बस 15 सितंबर को दिल्ली से चली थी और 16 सितंबर शाम को लेह पहुंची। उसके बाद 17 सितंबर को लेह में रुकी और 18 सितंबर को लेह से दिल्ली के लिए गई। इसके बाद यह रूट अब जून 2025 में चलेगा क्योंकि मनाली-लेह हाई-वे के पर मौसम खराब होने पर बर्फबारी शुरू हो रही है। यह जानकारी आरएम केलांग राधा देवी ने दी है।