HP Strike News: ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर होने से हिमाचल बेहाल, पढ़ें कहां नही मिल रहा पेट्रोल-डीजल ddnewsportal.com

HP Strike News: ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर होने से हिमाचल बेहाल, पढ़ें कहां नही मिल रहा पेट्रोल-डीजल  ddnewsportal.com

HP Strike News: ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर होने से हिमाचल बेहाल, पढ़ें कहां नही मिल रहा पेट्रोल-डीजल, सिरमौर में भी प्रदर्शन जारी...

केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन मामलों को लेकर मोटर वाहन अधिनियम में किए गए संशोधन के खिलाफ हिमाचल में भी ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर है। दूसरे दिन भी 30 हजार ट्रकों के पहिये थमे हुए हैं। इससे पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति प्रभावित हुई है। हर जिले के पेट्रोल पंपों पर मंगलवार सुबह से वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। वहीं, कुछ पेट्रोल पंपों पर तो तेल खत्म हो चुका है। पंप मालिकों ने पंप के बाहर रस्सी बांधकर इन्हें बंद कर दिया हैं। वहीं जिन पंपों पर अधिक भीड़ है वहां पर व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं।
पिछले करीब तीन दिन से पेट्रोल पंप पर तेल की आपूर्ति नहीं हुई है। पेट्रोल पंपों पर करीब एक से दो दिन का पेट्रोल शेष बचा हुआ है। यदि प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहा तो दो दिनों बाद लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। निजी बस चालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। इससे परिवहन निगम की बसों पर अधिक दबाव है। ग्रामीण क्षेत्रों से निजी बसों में सफर करने वाले लोगों सहित स्कूली बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, शाम के समय बच्चों के लिए अधिक समस्या होगी। जिले की सभी परिवहन सभाएं भी इसका विरोध कर रही हैं और सभी ने ट्रकों को खड़ा कर दिया है।

ये है सिरमौर के हालात- 

हिट एंड रन मामलों को लेकर मोटर व्हीकल एक्ट में किए गए संशोधन के खिलाफ सिरमौर की सड़कों पर भी विरोध तेज हो गया है। मंगलवार को भी सिरमौर जिले में निजी बस ऑपरेटरों व चालकों ने जगह-जगह प्रदर्शन किए। नाहन में ड्राइवर व ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने दिल्ली गेट के समीप प्रदर्शन किया। इस दौरान वाहनों को रोका गया। यहां नारेबाजी भी की गई। इसके बाद चालक व आपरेटर रैली निकालते हुए शहर से तीन किलोमीटर दूर दोसड़का पहुंचे। यहां भी ट्रकों को रोका गया। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा। जिला सिरमौर में निजी बस आपरेटर यूनियन की 169 बसें हैं, जो जिले के भीतर व बाहरी रूटों पर सेवाएं दे रही हैं। नए कानून के खिलाफ चालकों ने अपनी बसें खड़ी कर दी हैं। इसके चलते दिनभर लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिले के कई रूट ऐसे हैं, जहां पर निजी बसों की सेवाएं ज्यादा हैं। निजी बसों की सेवाएं बंद होने से स्कूल, कालेज, आईटीआई के छात्रों के साथ कामकाजी लोगों को भारी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। कई लोग सार्वजनिक परिवहन की कमी के चलते कामकाज के सिलसिले में बाहर नहीं जा पा रहे। जिला के पाँवटा साहिब में भी अधिकांश पेट्रोल पंप पर लोंगों को पेट्रोल-डीजल नही मिल रहा है। ऐसे में आने वाले समय में यदि हड़ताल नही थमी तो जनता को भारी परशानियों का सामना करना पड़ सकता है।