Himachal News: चालक-परिचालक की हड़ताल खत्म, आज से पटरी पर लौटेगी व्यवस्था ddnewsportal.com

Himachal News: चालक-परिचालक की हड़ताल खत्म, आज से पटरी पर लौटेगी व्यवस्था  ddnewsportal.com

Himachal News: चालक-परिचालक की हड़ताल खत्म, आज से पटरी पर लौटेगी व्यवस्था

हिट एंड रन के नये कानून को केंद्र सरकार ने फिलहाल होल्ड पर रख दिया है। केंद्र सरकार और ट्रांसपोर्टर सहित ट्रक यूनियन में हुए समझौते के बाद शिमला सहित प्रदेशभर में प्राइवेट बस चालक-परिचालक यूनियन ने हड़ताल स्थगित कर दी है। ऐसे में बुधवार को राज्य में प्राइवेट बसें चलेंगी। राजधानी शिमला के लोगों को बसों को लेकर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। देशभर सहित शिमला में प्राइवेट बस चालक केंद्र सरकार के हिट एन्ड रन के नए कानून का विरोध कर रहे थे लेकिन देर रात राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र सरकार और ट्रांसपोर्ट सहित ट्रक यूनियन के बीच हुए समझौते के बाद शिमला में भी यूनियन ने हड़ताल वापस ले ली।
शिमला सिटी प्राइवेट बस ड्राइवर व कंडक्टर यूनियन के

महासचिव अखिल गुप्ता ने कहा कि पहले हड़ताल को लेकर यूनियन ने उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी को ज्ञापन सौंपा था, जिसमें यूनियन ने हिट एंड रन कानून के विरोध में बुधवार को बसें न चलाने का ऐलान किया था लेकिन अब समझौते के बाद हड़ताल वापस ले ली है, ऐसे में चालक-परिचालक अपनी सेवाएं देंगे व बसें चलती रहेंगी। वहीं आरएम ढली एचआरटीसी विनोद शर्मा ने कहा कि प्राइवेट बस ऑप्रेटर्ज की हड़ताल के चलते शिमला में एचआरटीसी इलैट्रिक बसें चला रहा था लेकिन हड़ताल खत्म हो चुकी है। इससे अब राहत मिलेगी, लोगों को परेशानी नहीं होगी।
वहीं, केंद्र सरकार से मिले आश्वासन के बाद हिमाचल प्रदेश प्राइवेट बस ऑप्रेटर यूनियन ने अपनी हड़ताल को वापस ले लिया है। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पराशर ने कहा कि बुधवार को प्रदेश में सभी निजी बसें नियमित रूप से चलेंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आयोजित बैठक में केंद्र सरकार की ओर से आश्वासन दिया गया है कि फिलहाल इस कानून को लागू नहीं किया जाएगा।