टीकाकरण को कोविड सेवा वाहन करेगा जागरूक- ddnewsportal.com

टीकाकरण को कोविड सेवा वाहन करेगा जागरूक- ddnewsportal.com

टीकाकरण को कोविड सेवा वाहन करेगा जागरूक 

कफोटा क्षेत्र के विभिन्न गांवों मे चूडेश्वर सेवा समिति कफोटा ईकाई चलायेगी अभियान, एक हजार लोगों के लिए दवा का भी करेंगे प्रबंध, कफोटा मे आज हो रही कोविड-19 टेस्टिंग मे भी करेंगे सहयोग।

चूड़ेश्वर सेवा समिति इकाई कफोटा की विशेष बैठक कोविड 19 रूपी महामारी से बचाव के मध्यनजर किए जा सकने वाले सेवा कार्यों की योजना तैयार करने हेतु भगवान आशुतोष महादेव सनातन धर्म आश्रम कफोटा में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष अतर सिंह पुंडीर ने की। बैठक में सर्वसम्मति के बाद कई प्रस्तावों को पारित किया गया जिसमे
1. कोविड से बचाव करने व टीकाकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए समिति एक कोविड सेवा वाहन अपनी संचित निधि से किराए पर लेकर कफोटा इकाई के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों में एक उद्घोषक सहित जन जागरण का कार्य करेगी।
2. दूसरे चरण में पीड़ित व जरूरतमंद लोगों को कोविड से बचाव हेतु चिकित्सक के परामर्श व प्रशासन की अनुमति के बाद इकाई के अंतर्गत पड़ने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कांटी मशवा, संकुल स्वास्थ्य केंद्र कफोटा, आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केंद्र शिल्ला, आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केंद्र टिटियाना, आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केंद्र शावगा को खंड चिकित्सा अधिकारी राजपुर के माध्यम से एक हजार लोगों के लिए दवाइयों को उपलब्ध करवाया जाएगा जो गरीब व जरूरत मंद लोगों को मुफ्त में वितरित की जाएंगी।
3. कोविड सेवा वाहन में स्थानीय गांव के समिति सेवादार एक एक कर

अपनी सेवाएं देंगे। साथ में पुलिस प्रशासन से भी आग्रह किया गया है कि एक पुलिस कर्मी वाहन में साथ जाकर कोविड नियमों की अनुपालना करवाने में सहयोग करे।
4. समिति क्षेत्र के सभी लोगों से अनुरोध करती है कि अपने घरों से अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें और प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। कोविड के लक्षण होने पर परीक्षण अवश्य करवाएं और सीधे सरकार द्वारा स्थापित स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर राजकीय व प्रशिक्षित चिकित्सक से परामर्श लें।
5. 15 मई, 2021 यानि आज शनिवार को स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग की ओर से संकुल स्वास्थ्य केंद्र कफोटा में कोविड परीक्षण शिविर लगाया जा रहा है।जुकाम, खांसी, बुखार, श्वास संबंधी रोगों के लक्षण वाले सभी लोग शिविर में आकर अपना परीक्षण अवश्य करवाएं।
6. बीएमओ राजपुर डाॅ अजय देओल से प्राप्त जानकारी के अनुसार चिकित्सकों का एक दल उनके मार्गदर्शन में दिन भर परीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगा।
चूड़ेश्वर सेवा समिति कफोटा इस अवसर पर लोगों की सहायता के लिए उपलब्ध रहेगी तथा चिकित्सक दल में शामिल सभी कर्मियों के लिए जलपान तथा भोजन की व्यवस्था करेगी।
इस बैठक में साहित्यिक एवं बौद्धिक उप समिति की ओर से विजय कंवर तथा स्थानीय इकाई के पूर्व अध्यक्ष गुमान सिंह चौहान, मोही राम चौहान, महासचिव श्याम सिंह कपूर एवं कोषाध्यक्ष पूर्ण सिंह चौहान मौजूद रहे।