Himachal News: भिड़ गये समर्थक- जब एक कार्यक्रम में पंहुच गये दो मुख्य अतिथि... ddnewsportal.com

Himachal News: भिड़ गये समर्थक- जब एक कार्यक्रम में पंहुच गये दो मुख्य अतिथि... ddnewsportal.com

Himachal News: भिड़ गये समर्थक- जब एक कार्यक्रम में पंहुच गये दो मुख्य अतिथि... जानिए क्या है मामला

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को दो पार्टी के समर्थक आपस में भिड़ गये। मामला इस कदर गर्म हुआ कि एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी और बहस बसाई हो गई। मौका स्कूली बच्चों के टूर्नामेंट का था, लेकिन यहां भी बच्चों के आयोजन पर सियासत भारी पड़ती नजर आई।

हिमाचल प्रदेश के चंबा में बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ पर बड़ा हंगामा हो गया। चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हिमगिरी में आयोजित अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ पर दो चीफ गेस्ट पहुंच गए। पहले कांग्रेस नेता यशवंत सिंह खन्ना और बाद में चुराह के भाजपा विधायक व पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज आ पहुंचे। विधायक के पहुंचने पर उनके समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। दोनों पक्षों में खूब बहस हुई और विवाद बढ़ गया।


स्टाफ ने बीच-बचाव करते हुए माहौल को शांत करने की कोशिश की। लेकिन, एसएमसी अध्यक्ष के निमंत्रण पर पहुंचे विधायक समर्थकों ने आधा घंटे तक स्कूल के प्रधानाचार्य और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को बुलाया। हालांकि, पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही विधायक अपने समर्थकों संग कार्यक्रम से लौट गए। उधर विधायक हंसराज ने स्कूलों में होने वाले कार्यक्रमों का कांग्रेसीकरण करने के आरोप लगाए हैं।

ऐसे बिगड़ा मामला- 

दरअसल, शिक्षा खंड कल्हेल और तीसा की अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर कांग्रेसी नेता को बतौर मुख्यातिथि बुलाया गया। उन्होंने बच्चों को संबोधित करना आरंभ किया। इतने में चुराह के विधायक हंसराज भी पहुंच गए। कार्यक्रम में दो-दो मुख्यातिथि बुलाए जाने पर नाराज विधायक के समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए स्कूल स्टाफ के साथ बहसबाजी तक कर डाली।

नेता कहिन-

इस बारे चुराह के विधायक हंसराज ने बताया कि एसएमसी की ओर से आए निमंत्रण पर वह कार्यक्रम में गए। लेकिन, प्रधानाचार्य कांग्रेस नेता के मित्र हैं। ऐसे में उन्होंने कांग्रेस नेता को बुलाया था। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार स्कूलों में होने वाले कार्यक्रमों में भी राजनीति कर रही है।
वहीं, कांग्रेस नेता यशवंत सिंह खन्ना ने बताया कि सरकार और विभाग के निर्देशानुसार ही प्रधानाचार्य ने उन्हें बतौर मुख्यातिथि बुलाया है। हालांकि, विधायक को विशेष अतिथि के रूप में बुलाया गया। लेकिन, उनके समर्थकों ने विद्यालय परिसर में खूब हो-हल्ला किया और प्रधानाचार्य को डराने-धमकाने की कोशिश भी की।

उधर, प्रधानाचार्य वीर सिंह ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार ही मुख्यातिथि को बुलाया गया। विधायक ने अपने समर्थकों के साथ विद्यालय में पहुंचकर हो-हल्ला किया और डराने-धमकाने की भी कोशिश की। जिस पर पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है।