Himachal News: हैरत- कार में जलकर मरने वाला BSF का जवान मिला जिंदा... ddnewsportal.com

Himachal News: हैरत- कार में जलकर मरने वाला BSF का जवान मिला जिंदा... ddnewsportal.com

Himachal News: हैरत- कार में जलकर मरने वाला BSF का जवान मिला जिंदा...

कोई कार में जलकर मर जाए और परिवार वाले विधिवत उसका अंतिम संस्कार तक कर दें और फिर देखने को मिले कि जिस BSF के जवान की कार में जलकर मौत हुई थी वह जिंदा है। ऐसा हैरतअंगेज मामला हिमाचल प्रदेश मे सामने आया है। करीब 20 दान बाद जवान जिंदा मिला और पुलिस उसे बाहरी राज्य से वापिस हिमाचल लेकर आई है। अब मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। सबसे बड़ा सवाल यह पैदा हो गया है कि जिस व्यक्ति की कार मे लाश मिली वो कौन था? क्या उसे प्लानिंग कर प्लांट किया गया या सच्चाई कुछ और है। इन सब सवालों के जवाब आना वाले दिनों में पुलिस जांच में समाने आ सकते है। 

दरअसल, 29 जून को जोत के निकट एक कार जली हुई मिली थी। यह कार बीएसएफ के जवान अमित राणा की थी। कार में मिले अवशेष को बीएसएफ जवान के माना गया था लेकिन अब कहानी में नया मोड़ आ गया है। पुलिस बीएसएफ जवान को जिंदा तलाश लाई है। पुलिस अमित राणा से पूछताछ कर घटना की वास्तविकता से पर्दा हटाने में जुटी है। अमित राणा की शिनाख्त को लेकर पुलिस ने स्थानीय पंचायत प्रधान को भी चम्बा बुलाया है।

कार में जला कौन?

अब अमित राणा के जिंदा पकड़े जाने के बाद यह सवाल खड़ा हो गया है कि घटना के दिन कार में जलने वाला कौन था? बीएसएफ जवान के परिजनों ने तो उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया था। घटना में कार जलकर पूरी तरह राख हो गई थी। पुलिस को जली कार से हड्डी का एक अवशेष मिला था। घटना की वास्तविकता से पर्दा हटाने के लिए फोरैंसिक टीम को भी मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए थे। इस घटना को लेकर अमित राणा के परिजनों ने भी किसी तरह का संदेह जाहिर नहीं किया था। परिजनों के मुताबिक अमित राणा अपने दोस्तों से मिलने कार में सवार होकर चम्बा की ओर जा रहा था। उसने अपनी पत्नी को भी मैसेज किया था।