Himachal Monsoon News: हिमाचल के इस जिले में फटा बादल...  भारी नुकसान ddnewsportal.com

Himachal Monsoon News: हिमाचल के इस जिले में फटा बादल...  भारी नुकसान ddnewsportal.com

Himachal Monsoon News: हिमाचल के इस जिले में फटा बादल... 

घरों को नुकसान, गाड़ी बही, मलबे तले दबने से एक की मौत, जानिए कब तक है बारिश का अलर्ट 

हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से होने वाली तबाही रूकने का नाम नही ले रही है। प्रदेश आपदा के जख्मों से उबर नही पाया है कि अब फिर बड़े नुकसान की सूचना आ गई।
ऑरेंज अलर्ट के बीच रविवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश से नुकसान हुआ है। रोहड़ू के भलाड़ा पंचायत के तहत

मलखून नाले में गत रात करीब 3:00 बजे बादल फट गया। इससे कई घरों को नुकसान पहुंचा है। वहीं सड़क किनारे खड़ी एक कार भी पानी के तेज बहाव में बह गई। मंडी में सराज के गांव मिहाच संदोचा में सुबह 5:00 बजे घर पर पहाड़ी से गिरे मलबे में दबने से बाल कृष्ण (16) पुत्र डोला राम की मौत हो गई।
उधर, मंडी के धर्मपुर क्षेत्र में कांढापत्तन के पास ब्यास नदी में एक शव मिला। मृतक कुल्लू जिले का रहने वाला था। उसकी बाजू पर राजकुमार नाम का टैटू था। कुल्लू के साढ़ाबाई थाना में राजकुमार के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज है। रोहड़ू में बादल फटने के बाद शिकड़ी खड्ड का जलस्तर बढ़ने से रोहडू बाजार के साथ समाला में खड्ड किनारे बनीं झुग्गियों में पानी और मलबा घुसने से करीब दो दर्जन परिवार प्रभावित हुए हैं।

आज ऑरेंज और अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट-

हिमाचल प्रदेश में आज यानि सोमवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद मंगलवार से अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट रहेगा। 17 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट के बीच एक-दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होगी।