शूटिंग रिपोर्ट: शिमला में फिर चला अंग्रेजों का राज ddnewsportal.com

शूटिंग रिपोर्ट: शिमला में फिर चला अंग्रेजों का राज ddnewsportal.com

शूटिंग रिपोर्ट: शिमला में फिर चला अंग्रेजों का राज 

वेब सीरीज में दिखेंगे आजादी से पहले के हालात, केके मेनन है मुख्य किरदार में...

वेब सीरीज का आजकल ट्रेंड जोर पकड़ रहा है। यही कारण है बडे बड़े प्रोड्यूसर और एक्टर भी इन सीरीज में काम कर रहे है। ऐसी ही एक वेब सीरीज के कुछ सीन हिमाचल प्रदेश की राजधानी में भी फिल्माए गए है। आजादी से पहले देश के हालात कैसे थे, यहां किस तरह से अंग्रेजों का राज चलता था और इस दौरान भारतीयों का जीवन कैसा रहा, इस पर बन रही वेब सीरीज के कई सीन सोमवार को शिमला में फिल्माए गए। 
शहर के मालरोड पर इस वेब सीरीज के मुख्य किरदार केके मेनन पर यह सीन फिल्माए गए। सुबह 9:00 बजे से ही मालरोड पर शूटिंग टीम पहुंच गई थी। इसके बाद टाउनहाल भवन की सीढ़ियों पर कई शूट फिल्माए गए। यहां अभिनेता मेनन सीढ़ियों से उतरकर नीचे खड़ी अपनी गाड़ी में सवार होते हैं। शूटिंग से जुड़े लोगों ने बताया कि इस सीरीज में अंग्रेजी शासनकाल को दर्शाने वाले कुछ सीन फिल्माए जा रहे हैं। शिमला ब्रिटिश शासनकाल में

अहम स्थान रहा है। यह अंग्रेजों की ग्रीष्मकालीन राजधानी भी रहा है। ऐतिहासिक टाउनहॉल भवन अंग्रेजी शासनकाल का बना है। सीन फिल्माने के लिए भवन के बाहर ब्रिटिश शासनकाल के दौरान चलने वाले लाल रंग की कार्टनुमा गाड़ी खड़ी की गई थी। अभिनेता मेनन रिज से मालरोड की सीढ़ियां उतरते हैं और फिर इस गाड़ी में सवार होकर रवाना हो जाते हैं। 11:00 बजे तक इसकी शूटिंग चली। इसके बाद टीम नालदेहरा के लिए रवाना हो गई।
वहीं, मालरोड पर हुई इस एक दिन की शूटिंग से नगर निगम शिमला को 29500 रुपये की कमाई हुई है। शहर के रिज मैदान और मालरोड समेत अहम स्थानों पर शूटिंग के लिए नगर निगम की अनुमति जरूरी है। फिल्म शूटिंग का 75 हजार जबकि डॉक्यूमेंट्री और वेब सीरीज के साढ़े 29 हजार रुपये प्रति दिन का शुल्क लिया जाता है।