फिर बैठक: चुनावी साल में कैबिनेट पर कैबिनेट ddnewsportal.com

फिर बैठक: चुनावी साल में कैबिनेट पर कैबिनेट ddnewsportal.com
फाइल फोटो: हिमाचल प्रदेश कैबिनेट बैठक।

फिर बैठक: चुनावी साल में कैबिनेट पर कैबिनेट 

अब मुख्यमंत्री ने इस तारीख को बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, आउटसोर्स सहित इन मुद्दों पर चर्चा...

चुनावी वर्ष के अंतिम दो महिने बचे है तो निश्चित तौर पर कैबिकी बैठकों का दौर चलता रहेगा। सरकार चुनाव से पूर्व हर वर्ग को खुश करने की कौशिश में है यही कारण है कि पांच दिन के भीतर कैबिनेट की दूसरी बैठक हचने जा रही है। सरकार की तरफ से 5 सितम्बर को फिर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कर्मचारियों से जुड़े मामलों पर मोहर लगने की संभावना है।

मंत्रिमंडल की तरफ से अब तक कर्मचारियों व पैंशनरों को संशोधित वेतनमान के एरियर की किस्त जारी करने पर मोहर नहीं लग पाई है। ऐसे में एरियर की किस्त कब से दी जानी है, इसको लेकर निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा पैंशनरों के साथ हुई जेसीसी में लिए गए निर्णयों को भी मंत्रिमंडल स्वीकृति प्रदान कर सकती है। एनटीटी की 4000 से अधिक भर्ती करने, आऊटसोर्स व आरकेएस सहित अन्य अस्थायी कर्मचारियों से जुड़े मामले भी चर्चा के लिए आ सकते हैं या फिर इस पर आगामी बैठक में कोई निर्णय लिया जा सकता है। सरकार को कर्मचारियों एवं पैंशनरों को 3 फीसदी डीए की किस्त भी देनी है, जिस पर अब

तक निर्णय नहीं हो पाया है। इसी तरह मुख्यमंत्री और सरकार के स्तर पर की गई घोषणाओं पर भी मोहर लगने की संभावना है।
इसके तहत विभिन्न शिक्षण, स्वास्थ्य एवं अन्य संस्थानों का दर्जा बढ़ाने के अलावा इनके लिए पदों का सृजन किया जा सकता है। साथ ही विभिन्न विभागों की तरफ से लाए जाने वाले प्रस्तावों के आधार पर भी बैठक में मोहर लग सकती है। जैसा कि माना जा रहा था कि सितंबर का महिना कर्मचारियों के लिए खास रहने वाला है तो उसी कडी मे पांच तारीख से शुरूआत होने जा रही है। इस बैठक में एम्लायज को सौगाते मिलने की पूरी संभावना है।