मुख्यमंत्री ने किया तीन टेलीमेडिसिन केंद्रों का शुभारम्भ- ddnewsportal.com

मुख्यमंत्री ने किया तीन टेलीमेडिसिन केंद्रों का शुभारम्भ- ddnewsportal.com

मुख्यमंत्री ने किया तीन टेलीमेडिसिन केंद्रों का शुभारम्भ 

अनुराग ठाकुर बोले; दूरदराज के क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान साबित होगी सेवा

 मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना ज़िला के थानाकलां, मण्डी ज़िला के थुनाग और हमीरपुर ज़िला के अवाहदेवी में तीन टेलीमेडिसन केन्द्रों का वर्चुअली शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों के लोगों को विशेष सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने

कहा कि टेलीमेडिसिन केन्द्र इन क्षेत्रों के लोगों को बेहतर विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने में सहायक सिद्ध होंगे।

केन्द्रीय वित्त और काॅरपोरेट मामले के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि टेलीमेडिसिन सेवाओं से दूरदराज के क्षेत्रों के लोगों को अपने घर द्वार के नजदीक विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होगीं। उन्होंने कहा कि दूरदराज के क्षेत्र के लोगों को टेलीमेडिसिन सेवाएं उपलब्ध करवाना प्रौद्योगिकी के प्रभावी उपयोग का बेहतरीन उदाहरण है।
  ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाएं लोकतंत्र की सबसे महत्वपूर्ण आधारभूत इकाई हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के अन्य दूर-दराज के क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से टेलीमेडिसिन सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने पुरस्कार प्राप्त करने वाली पंचायतों को

बधाई देते हुए कहा कि इससे अन्य पंचायतों को बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने इस अवसर पर उपस्थित सभी गणमान्यों का आभार व्यक्त किया।
 पीजीआई चण्डीगढ़ के निदेशक डाॅ. जगत राम ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान लोगों के लिए टेलीमेडिसिन सेवा वरदान साबित हुई है।
 टाटा हैल्थ केयर के समन्वयक राम देव ने इस अवसर पर टेलीमेडिसिन के सम्बन्ध में एक प्रस्तुति दी।
  पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल इस समारोह में वर्चुअली शामिल हुए जबकि सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज डाॅ. सन्दीप भट्टनागर शिमला में मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे।