HP Weather Update: हिमाचल में आज से मौसम खराब, ऑरेंज अलर्ट... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में आज से मौसम खराब, ऑरेंज अलर्ट... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में आज से मौसम खराब, बारिश, बर्फबारी, ओलावृष्टि और अंधड़ का ऑरेंज अलर्ट...

हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के लिए शनिवार से सोमवार तक बारिश, बर्फबारी, ओलावृष्टि और अंधड़ का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आने का पूर्वानुमान है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज होने की संभावना है। हालांकि 18 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने के आसार हैं।


पिछले कुछ दिनीं से चटख धूप खिलने से मैदानी क्षेत्र पाँवटा साहिब, धोलाकुंआ, ऊना आदि के तापमान में बढ़ौतरी देखी गई। लोग दिन में गर्मी से बेहाल रहे। ऐसे में गर्मी से राहत की संभावना जरूर है लेकिन अंधड़ के पूर्वानुमान से किसान बागवान चिंतित है। इस समय गेंहू की फसल कटाई को तैयार है। और फलदार पौधों पर भी फ्लावरिंग का समय है। ऐसे में मौसम के बिगड़ने से किसानों बागवानों को नुकसान हो सकता है।


उधर, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक 13 से 15 अप्रैल तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल-स्पीति सहित शिमला, मंडी, कुल्लू और चंबा के कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। अन्य जिलों में बारिश के आसार हैं। कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि और अंधड़ चलने का पूर्वानुमान भी है।