Paonta Sahib: 6ठी और नौंवी में एक सेक्शन अंग्रेजी माध्यम से भी, तारुवाला सरकारी स्कूल प्रबंधन का फैसला ddnewsportal.com

Paonta Sahib: 6ठी और नौंवी में एक सेक्शन अंग्रेजी माध्यम से भी, तारुवाला सरकारी स्कूल प्रबंधन का फैसला ddnewsportal.com

Paonta Sahib: 6ठी और नौंवी में एक सेक्शन अंग्रेजी माध्यम से भी, तारुवाला सरकारी स्कूल प्रबंधन का फैसला

वैसे तो सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है लेकिन यदि आपको सुनने में मिले कि नीजि स्कूलों की तरह बड़ी कक्षाओं में सरकारी स्कूलों में भी अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जाएगी, तो आपको यकीन कर पाना मुश्किल होगा। लेकिन ऐसा होने जा रहा है पाँवटा साहिब के तारूवाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र पाठशाला में। यहां पर शिक्षक अभिभावक संघ की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। 


दरअसल, गत दिनों विद्यालय में आयोजित शिक्षक अभिभावक बैठक में जहाँ छात्रों के परिणाम से अभिभावकों को अवगत कराया गया, वहीं इस बैठक मे विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा नये सत्र पर भी चर्चा की गयी। बैठक में समिति व सभी शिक्षकों द्वारा यह फैसला लिया गया कि नये सत्र मे कक्षा छठी व नवी कक्षा नौंवी में एक सेक्शन अंग्रेजी माध्यम मे पढ़ाया जायगा। बैठक मे ये भी फैसला लिया गया कि अगर अन्य कक्षा मे भी छात्रों की इच्छा अंग्रेजी माध्यम से विज्ञान, गणित व राजनेतिक विज्ञान मे पढ़ने की

होती है तो शिक्षक अपने अतिरिक्त समय मे इन छात्रों को अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई करवायेंगें। जहां समिति के इस फैसले का सभी शिक्षकों ने स्वागत किया है वहीं इस फैसले से बच्चों मे भी अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ प्रेम पाल सिंह ठाकुर ने बताया कि सरकार द्वारा बच्चों को निशुल्क किताबें दोनों माध्यम मे मिलती है। ये छात्रों पर या उनके अभिभावकों पर निर्भर करता है कि वो किस माध्यम मे शिक्षा लेना चाहते है। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयो मे सभी प्रकार की सुविधा सरकार द्वारा दी जाती है और बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जाता है। उन्होंने कहा कि माता पिता जैसे निजी विद्यालय मे अपने बच्चों का ध्यान रखते है अगर इतना ही ध्यान सरकारी विद्यालय वाले बच्चे पर भी रखें तो वो बच्चा शिखर पर पहुचेंगा।