HP Monsoon News: एक ही दिन में 12 की मौ*त, जलप्रलय से हिमाचल फिर बेहाल, हर तरफ तबाही के मंजर ddnewsportal.com

HP Monsoon News: एक ही दिन में 12 की मौ*त, जलप्रलय से हिमाचल फिर बेहाल, हर तरफ तबाही के मंजर ddnewsportal.com

HP Monsoon News: एक ही दिन में 12 की मौ*त, जलप्रलय से हिमाचल फिर बेहाल, हर तरफ तबाही के मंजर

हिमाचल प्रदेश में शनिवार-रविवार की रात हुई मूसलाधार बारिश ने एक वर्ष पहले के जख्म हरे कर दिये। बीते वर्ष भी अगस्त माह में ही सिरमौर जिले के सिरमौरी ताल में बादल फटने से भारी तबाही हुई थी, जबकि एक ही परिवार के 5 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। राज्य में एक बार फिर जलप्रलय ने जान व माल की खूब क्षति पहुंचाई है। इस बार ऊना जिला तबाही का एप्पी सेंटर रहा है।


ऊना के तहसील हरोली के तहत प्रीतिका फैक्टरी बठरी में अचानक बाढ़ आई। यहां पर 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें एक इनोवा वाहन के जैजों खड्ड में तेज बहाव में बह जाने से 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि एक को बचा लिया गया है। इसी जिले के तहत हरोली उपमंडल के तहत औद्योगिक क्षेत्र बाथू में भारी बारिश के कारण प्रवासी मजदूरों के 2 बच्चे बह गए, जिसमें 6 वर्षीय बच्ची का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि 3 वर्षीय बालक लापता है।
उधर, सिरमौर जिले के कोलर पंचायत में उफनती नदी में फंसे 7 लोगों को जे.सी.बी. के माध्यम से सुरक्षित रैस्क्यू किया गया। जिला मुख्यालय नाहन से कुछ दूरी पर मारकंडा नदी के उफान पर आने से यहां हनुमान मंदिर जलमग्न हो गया। सलानी पुल को भी खतरा पैदा हो गया है। 


किन्नौर जिले के पूह से कौरिक एन.एच.-05 पर अचानक बाढ़ आ गई, जबकि ऊना में शनिवार रात्रि और रविवार को हुई मूसलाधार बारिश ने यहां जमकर तबाही मचाई है।
चंबा जिले के तहत चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत भराड़ा में भाग सिंह निवासी गांव कोल्ला का लकड़ी-मिट्टी का मकान गिर गया है। सिहुंता-लाहड़ू मार्ग पर पीनियाले वाली माता मंदिर के समीप भूस्खलन से गिरने वाले पत्थरों के कारण गाड़ी को नुक्सान पहुंचा है। जिला ऊना में रविवार सुबह रक्कड़ बसोली पीर निगाह रोड पर बारिश का सारा पानी रक्कड़ कालोनी में घुस गया, काॅलोनी का एरिया पानी से पूरी तरह लबालब भर गया।