हिमाचल: हजारों ट्रक ऑपरेटर्स ने निकाला पैदल मार्च ddnewsportal.com

हिमाचल: हजारों ट्रक ऑपरेटर्स ने निकाला पैदल मार्च ddnewsportal.com

हिमाचल: हजारों ट्रक ऑपरेटर्स ने निकाला पैदल मार्च

सीमेंट प्लांट विवाद और गहराया, ट्रक ऑपरेटर उतरे अब आर-पार की लड़ाई पर...

हिमाचल प्रदेश में बीते एक माह से चल रहा सीमेंट प्लांट विवाद और गहरा गया है। मालभाड़े को लेकर ट्रक ऑपरेटर अब आर-पार की लड़ाई पर उतर आए हैं। राज्य में दो सीमेंट प्लांट बंद करने के विरोध में हजारों ट्रक ऑपरेटर गुरूवार को पैदल मार्च निकाल रहे हैं। 

इसमें दाड़लाघाट और बरमाणा के करीब 5,000 ट्रक ऑपरेटर शामिल हुए हैं। बिलासपुर के नौणी से उपायुक्त कार्यालय तक 12 किलोमीटर का यह मार्च सुबह 11:30 बजे से शुरू हो गया है। इससे चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर पर जाम लग गया है। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे से यातायात को घागस-जुखाला मार्ग पर डायवर्ट किया गया है। यात्रा करने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पैदल मार्च को देखते हुए पुलिस के करीब 100 जवान तैनात किए गए हैं। दि बिलासपुर जिला ट्रक ऑपरेटर सभा बरमाणा और दाड़लाघाट सीमेंट प्लांट से जुड़ी यूनियनों ने नौणी से उपायुक्त कार्यालय बिलासपुर तक पैदल मार्च करने का एलान किया है। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे से होता हुआ यह मार्च करीब दोपहर दो बजे उपायुक्त कार्यालय पहुंचेगा। 
गोर हो कि बीते वर्ष 30 दिसंबर को बिलासपुर शहर में हुए पैदल मार्च में ट्रक ऑपरेटरों ने जमकर बवाल किया था। करीब दो घंटे तक चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर यातायात बाधित रहा था। पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि ऑपरेटरों के मार्च को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है।