Himachal News: जब सड़क पर आधी हवा में लटक गई HRTC की बस- ddnewsportal.com

Himachal News: जब सड़क पर आधी हवा में लटक गई HRTC की बस- ddnewsportal.com

Himachal News: जब सड़क पर आधी हवा में लटक गई HRTC की बस

बाल-बाल बची 60 से अधिक सवारियाँ, एक सप्ताह में तीसरा हादसा

हिमाचल प्रदेश में HRTC बस में सफर करना जान जोखिम में डालने जैसा हो गया है। आए दिन निगम की बसों में कोई दिक्कत आती रहती है जिससे सवारियों की जान आफत में आ जाती है। शिमला के रोहड़ू क्षेत्र के बाद अब मंडी जिले में एक बस दुर्घटना होते बाल-बाल बच गई। 
राज्य के मंडी जिले से कैहनवाल जा रहीं सवारियों से भरी निगम की बस अचानक अनियंत्रित होकर सड़क की एक तरफ को लटक गई। इस दौरान बस के अगले टायर हवा में हो गए, जबकि पिछला हिस्सा सड़क पर नीचे की ओर धंस गया। हादसे में करीब 60 सवारियां बाल-बाल बचीं। सवारियों के मुताबिक यह बस पूरी तरह से भरी हुई थी और इसमें 60 से अधिक लोग उस समय सवार थे। गनीमत यह रही कि बस नीचे नहीं गिरी नहीं तो नाले में गिरने से काफी नुकसान हो सकता था।


मिली जानकारी के मुताबिक एचआरटीसी मंडी डिपो की बस कैनवाल रूट पर जा रही थी कि कैहनवाल के निकट बस अनियंत्रित हो गई और सड़क पर अटक गई। इस दौरान सवारियों के चिल्लाने की आवाजों से आसपास के लोग भी सहम गए। हालांकि हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुुआ है। इस बारे में आरएम मंडी पीयूष शर्मा ने बताया कि उनकी बस कैहनवाल में अनियंत्रित होकर सड़क पर लटक गई थी, मगर हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ। कहा कि हादसे के कारणों का पता लगाने में मौके पर टेक्निकल टीम भेज दी गई थी। उधर, हादसे के देर बाद भी एचआरटीसी के अधिकारियों के द्वारा बस और लोगों की सुध न लेने पर उन्होंने रोष जाताया।