Himachal Job Update: हिमाचल में सैंकड़ों सरकारी भर्तियों के खुल रहे द्वार ddnewsportal.com

Himachal Job Update: हिमाचल में सैंकड़ों सरकारी भर्तियों के खुल रहे द्वार  ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal Job Update: हिमाचल में सैंकड़ों सरकारी भर्तियों के खुल रहे द्वार

हिमाचल प्रदेश के शिक्षित बेरोज़गारों के लिए अच्छी खबर आई है। लंबे समय से सरकारी नौकरी की आस में बैठे युवाओं के लिए हिमाचल प्रदेश में नौकरियों के द्वार खुल रहे हैं। 
हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग के भंग होने के बाद नई नौकरियों पर विराम सा लग गया है। लेकिन अब युवाओं को तैयारी करने का टाइम है, क्योंकि जल्द भर्तियां खुलने जा रही है। 


दरअसल, लोकसेवा आयोग ने राज्य सरकार को छह और पोस्ट कोड में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का पत्र भेजा है। इन 06 पोस्ट कोड में कुल 364 पद हैं। लोकसेवा आयोग ने राज्य सरकार को लिखे पत्र में कहा है कि आयोग छह नई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू करना चाह रहा है। इसमें पोस्ट कोड-1072 जूनियर ऑफिस अस्सिटेंट अकाउंट्स सिविल सप्लाई, पोस्टकोड 1073 ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट स्वास्थ्य विभाग, पोस्ट कोड 1036 जूनियर ऑडिटर स्टेट ऑडिट विभाग, पोस्ट कोड-1078 जेई इलेक्ट्रिकल बिजली बोर्ड धर्मशाला, पोस्टकोड 1025 आयुर्वेद फार्मासिस्ट आयुर्वेद विभाग और होमगार्ड के कंपनी कमांडर की भर्तियां शामिल हैं। 


ये पद सितंबर, 2022 में इससे पहले हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग ने विज्ञापित किए थे और आवेदन भी लिए गए थे, लेकिन दिसंबर में आयोग के सस्पेंड होने के बाद यह प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई थी। हालांकि इसी विज्ञापन में एचआरटीसी कंडक्टर के 360 पद भी थे, जिनकी भर्ती लोक सेवा आयोग ने पहले ही शुरू कर दी थी। इन छह पोस्ट कोड में कुल 364 पद हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 162 पद ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट में हैं। इसके बाद आयोग को मिली रिक्विजिशन पर भर्तियां अगले चरण में होंगी। कंडक्टर के साथ कुल 79 पोस्ट कोड विज्ञापित किए गए थे। इनमें से अभी सिर्फ सात ही एग्जाम करवाने की प्रक्रिया में आए हैं।