Himachal Employees Association: प्राथमिक शिक्षक संघ ने दी सरकार को बड़ी चेतावनी ddnewsportal.com

Himachal Employees Association: प्राथमिक शिक्षक संघ ने दी सरकार को बड़ी चेतावनी ddnewsportal.com

Himachal Employees Association: प्राथमिक शिक्षक संघ ने दी सरकार को बड़ी चेतावनी 

हिमाचल प्रदेश में कर्मचारियों के बड़े संगठन प्राथमिक शिक्षक संघ ने कड़े तेवर अपना लिए है। मामला दो ऑफिसर की ट्रांसफर से जुड़ा हुआ है। संघ ने सरकार को सीधे पर चेतावनी दे डाली है कि प्रदेश सरकार ने अगर 28 जुलाई तक निरीक्षण विंग के दो अधिकारियों का तबादला न किया तो प्राथमिक शिक्षक संघ

शिमला में आमरण अनशन शुरू करेगा। प्राथमिक अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश शर्मा ने धर्मशाला में कहा कि रविवार को संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक धर्मशाला में हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया है कि उक्त अधिकारियों के शीघ्र तबादले किए जाएं। 
उन्होंने कहा कि निरीक्षण विंग के दो अधिकारियों के तबादले को लेकर सरकार से कई बार वार्ता हो चुकी है, साथ ही एसोसिएशन ने एसडीएम और डीसी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजे हैं। इस पर सरकार ने आश्वासन दिया कि जल्द कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि सरकार ने तबादलों के लिए माह के अंतिम दिन रखे हैं, ऐसे में 27-28 जुलाई तक एसोसिएशन इंतजार करेगी, उसके बाद अगला कदम उठाते हुए शिमला में आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि निरीक्षण विंग का गठन स्कूलों का दौरा कर सुधार के लिए किया गया था, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। प्रदेश में कई स्कूलों में

शिक्षकों के पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन की जिला कांगड़ा कार्यकारिणी का धरना, केवल जिला का नहीं, बल्कि प्रदेश का है। रविवार को धर्मशाला में बैठक में प्रदेश के दो जिलों कुल्लू और लाहौल-स्पीति को छोड़कर सभी जिलों से पदाधिकारी पहुंचे हैं। अब एसोसिएशन 28 जुलाई तक इंतजार करेगी, यदि सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो शिमला में आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि धर्मशाला में चल रहा शिक्षकों का क्रमिक अनशन मांगें पूरी न होने तक जारी रहेगा।