Himachal Sports News: सरकारी स्कूलों की अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता का कैलेंडर जारी ddnewsportal.com

Himachal Sports News: सरकारी स्कूलों की अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता का कैलेंडर जारी ddnewsportal.com

Himachal Sports News: सरकारी स्कूलों की अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता का कैलेंडर जारी, ये रहेगा शेड्यूल...

हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशालय ने खेल कैलेंडर जारी कर दिया है। राज्य के सरकारी स्कूलों में अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिताएं अक्तूबर और नवंबर में होंगी।  प्रतियोगिताओं के लिए चयनित होने वाली टीमों को मैच से एक दिन पहले पहुंचना होगा। प्रतियोगिताएं शिमला, कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर और चंबा जिला के स्कूलों में होंगी।


उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि लड़कों की वॉलीबाल, कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोहड़ू में 13 से 16 अक्तबूर तक होगी। हैंडबाल, बास्केटबाल, शतरंज और वेटलिफ्टिंग के मुकाबले ऊना की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बसदेहड़ा में 13 से 16 अक्तूबर तक होंगे।
इसी तरह हॉकी, बॉक्सिंग, ताइक्वांडो और योग के मुकाबले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिलासपुर में 27 से 30 अक्तूबर तक खेले जाएंगे। फुटबाल, जूडो, रेसलिंग और टेबल टेनिस के मुकाबले चंबा छात्र स्कूल में 27 से 30 अक्तूबर तक होंगे। लड़कियों के वॉलीबाल, कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन व शतरंज के मुकाबले सीनियर सेकंडरी स्कूल छात्रा सोलन में 20 से 23 अक्बतूर तक आयोजित किए जाएंगे।


हैंडबाल, बास्केटबाल, जूडो, रेसलिंग और योग के मुकाबले सरकाघाट छात्रा स्कूल में 20 से 30 अक्तूबर तक खेले जाएंगे। हॉकी, बाक्सिंग, ताइक्वांडो, वेटलिफ्टिंग, टेबल टेनिस के मुकाबले 20 से 30 अक्तूबर तक कांगड़ा के रैत स्कूल में होंगे। 
एथलेटिक्स छात्र और छात्रा 100, 200, 400, 800, 1500 मीटर की दौड़, लंबी कूद, ऊंची कूद, ट्रिपल जंप, शॉटपुट, डिस्कस थ्रो, जेवलिन थ्रो, रिले रेस का आयोजन हमीरपुर स्कूल में 8 से 10 नवंबर तक होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन चौपाल के नेरवा स्कूल में 3 से 6 नवंबर तक होगा।