HP Employees News: एरियर के नाम पर प्रदेश के कर्मचारियों के साथ बहुत बड़ा खेल कर रहा वित्त विभाग: महासंघ ddnewsportal.com

HP Employees News: एरियर के नाम पर प्रदेश के कर्मचारियों के साथ बहुत बड़ा खेल कर रहा वित्त विभाग: महासंघ ddnewsportal.com

HP Employees News: एरियर के नाम पर प्रदेश के कर्मचारियों के साथ बहुत बड़ा खेल कर रहा वित्त विभाग: महासंघ 

इस तरह तो कई दशकों तक नहीं हो पाएगा भुगतान, सीएम रोकें ऐसा हास्यास्पद व्यवस्था परिवर्तन
  
अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ इस चरणबद्ध तरीके से एरियर के भुगतान के तरीके का विरोध करता है। सरकार को प्रदेश के सभी कर्मचारियों को  वेतन का एरियर और डीए का एरियर नियमानुसार एक मुश्त देना चाहिए। 


अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार, राष्ट्रीय सचिव पवन मिश्रा, प्रान्त महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर, प्रान्त संगठन मंत्री विनोद सूद, मीडिया प्रभारी शशि शर्मा, सभी जिलों के अध्यक्ष, महामंत्री ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को एक मुश्त उनकी मेहनत का एरियर दे। महासंघ का ईहना है कि सरकार को चाहिए कि संयुक्त सचिव के ऐसे विवादास्पद फार्मूले को तुरंत प्रभाव से रोक कर पूर्व में मिल रहे फार्मूले के आधार पर सुधार करने के आदेश दें।


प्रदेश के लाखों कर्मचारी वर्षों से लटके हुए अपने वेतन आयोग के देय एरियर के भुगतान को लेकर नई सरकार से उम्मीद लगाए बैठे थे कि सभी कर्मचारियों को उनकी कमाई का एक मुक्त भुगतान व्यवस्था परिवर्तन के साथ होगा। लेकिन व्यवस्था परिवर्तन के इस नए फार्मूले से पूरा कर्मचारी वर्ग हैरान और परेशान हो गया है। एक तरफ सभी तरह के नेताओं को खुश करने के लिए कैबिनेट मंत्री स्तर से भी अधिक वेतन भत्ते और विभिन्न सुविधाएं दी जा रही हैं और वहीं दूसरी तरफ सरकार के कर्मठ कर्मचारियों को कुल भुगतान का 1.5% और .25% एरियर।
अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ इस प्रकार के भुगतान के नाम पर गणितीय फार्मूले का घोर विरोध और निंदा करता है। महासंघ ने कहा कि एरियर के संबंध में जारी विभाग का यह पत्र लाखों कर्मचारियों के हकों पर कुठाराघात है। जिसे बर्दाश्त नही किया झा सकता। सीएम इस मामले पर तुरंत कोई निर्णय लें वरना कर्मचारी चुप नही बैठेंगे।