HP Congress News: प्रतिभा सिंह ने छोड़ा चुनावी मैदान, मंडी संसदीय क्षेत्र से इलेक्शन लड़ने से इंकार, जानिए वजह... ddnewsportal.com

HP Congress News: प्रतिभा सिंह ने छोड़ा चुनावी मैदान, मंडी संसदीय क्षेत्र से इलेक्शन लड़ने से इंकार, जानिए वजह... ddnewsportal.com

HP Congress News: प्रतिभा सिंह ने छोड़ा चुनावी मैदान, मंडी संसदीय क्षेत्र से इलेक्शन लड़ने से इंकार, जानिए वजह...

हिमाचल कांग्रेस में कांग्रेस की मुखिया ही चुनावी मैदान से पीछे हट रही है तो पार्टी की क्या हालत होगी इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है। एक तो पार्टी पहले ही लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर निर्णय नहीं ले पा रही है, वहीं अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने से इंकार कर सियासी हलचल को और बढ़ा दिया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने बुधवार को दिल्ली से वापस शिमला पहुंचने पर होलीलॉज में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में यह भी स्पष्ट किया कि वह क्यों चुनाव नहीं लड़ना चाहती।


प्रतिभा सिंह ने कहा कि उनके पास दोहरी जिम्मेदारी है और लोकसभा के साथ ही प्रदेश के 6 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव भी प्रस्तावित हैं। ऐसे में यदि वह मंडी लोकसभा चुनाव पर फोकस करती हैं तो शायद दूसरे चुनावी क्षेत्रों के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाएंगी जबकि अब सरकार बचाने के लिए उपचुनाव भी जरूरी हो गए हैं। ऐसे में मेरा भी कर्त्तव्य है कि उपचुनाव के लिए भी पूरा समय दिया जाए, साथ ही उन्होंने कहा कि सिर्फ एमपी फंड बांटने से ही चुनाव नहीं लड़ा जा सकता।


प्रतिभा ने कहा कि आज कोई भी सक्रिय कार्यकर्त्ता नजर नहीं आ रहा जो पार्टी के लिए काम करेगा। इन्हीं के दम पर चुनाव जीते जाते हैं। बार-बार सरकार से मांग उठाई थी कि कार्यकर्त्ताओं को महत्व देना जरूरी है। प्रतिभा सिंह ने यह भी कहा कि वह लगातार फील्ड में रहीं तथा लगता नहीं कि हमें इन हालात में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर जो भी प्रत्याशी तय होगा, उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत लगाई जाएगी। वह हाईकमान को बता चुकीं कि मंडी से किसी अन्य प्रत्याशी को चुनें।
प्रतिभा सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कुछ नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। ऐसे में अब हाईकमान सर्वे करवाएगा और जो सबसे सशक्त चेहरा सामने आएगा, उसको पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित करेगी।
प्रतिभा सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि 6 विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी दिल्ली में चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री प्रत्याशियों के नाम देंगे, इसको लेकर अभी कुछ समय मांगा गया है ताकि हर पहलू का बेहतर ढंग से आकलन किया जा सके। उन्होंने बागियों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।