Himachal News: डाकखाने में 80 लाख रूपये का घपला, 3 हजार पासबुकों की जांच बाकी... ddnewsportal.com

Himachal News: डाकखाने में 80 लाख रूपये का घपला, 3 हजार पासबुकों की जांच बाकी... ddnewsportal.com

Himachal News: डाकखाने में 80 लाख रूपये का घपला! 3 हजार पासबुकों की जांच बाकी...

हिमाचल प्रदेश में डाकखाने में बड़े घोटाले की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह प्रदेश का बहुत बड़ा घोटाला है जो करीब एक करोड़ तक हो सकता है। मामला आम जन से जुड़ा होने के कारण मामले की जांच सीबीआई के पास पंहुच गई है। मामला राज्य के कुल्लू जिले का है। यहां के सुल्तानुपर डाकखाना में 80 लाख रुपये के घपले की बात और सामने आई है। पहले चरण में 36.40 लाख रुपये के घपले की बात सामने आई थी। 80 लाख रुपये करीब 100 खाताधारकों के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अभी करीब 3,000 हजार पासबुकों की जांच बाकी है। आने वाले दिनों में घपले की राशि और बढ़ सकती है। डाकखाना में इतनी बड़ी रकम का गबन सामने आने से डाकविभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी हैरान हैं।


हालांकि, मामला अब सीबीआई के पास पहुंच गया है, मगर डाक विभाग की एक टीम सुल्तानपुर में पिछले करीब एक माह से जांच में डटी है। आरडी, बचत खाता और सुकन्या समृद्धि योजना सहित कई अन्य खातों की राशि के घपले का मामला कुछ दिन पहले सामने आया था। इसकी शिकायत सीबीआई से की गई तो जांच टीम ने उप पोस्टमास्टर के आवास में दबिश देकर दो लाख रुपये और दस्तावेज बरामद किए थे।
घपले का मामला सामने आने पर खाताधारक भी अपनी पासबुक को लेकर डाकघर पहुंच रहे हैं। डाक विभाग के सहायक अधीक्षक मनोहर लाल ने बताया कि जांच में राशि एक करोड़ के पार पहुंची है। उन्होंने कहा कि पासबुकों की जांच चल रही है।