कफोटा: दुगाना पंचायत के कांडो में 25 लाख रुपए से बनेगा सामुदायिक भवन: उद्योग मंत्री ddnewsportal.com

कफोटा: दुगाना पंचायत के कांडो में 25 लाख रुपए से बनेगा सामुदायिक भवन: उद्योग मंत्री ddnewsportal.com

कफोटा: दुगाना पंचायत के कांडो में 25 लाख रुपए से बनेगा सामुदायिक भवन: उद्योग मंत्री 

हिमाचल प्रदेश सरकार में उद्योग, श्रम एंव रोजगार व संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान   अपने सिरमौर जिला के प्रवास के दौरान गत देर सांय शिलाई विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत दुगाना के गांव कांडो पहुचें, जहां उनका मंत्री बनने के उपरांत पहली बार आने पर लोगों ने ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया तथा शाॅल टोपी भेंटकर उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान उद्योग मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए इस भव्य स्वागत के लिए क्षेत्र की जनता का धन्यवाद किया। उन्होने कहा कि मैं जनता का सेवक हूं, सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर रहुंगा। आप जब कभी और कहीं पर भी मुझसे अपनी समस्याओं को लेकर मिल सकते हैं।
उद्योग मंत्री ने कहा कि यह सरकार गरीबों व आम लोगों की सरकार है। इसकी परख इस बात से भी होती है कि आपदा में बेघर हुए परिवारों को घर बनाने के लिए दी जा रही 1लाख 50 हजार की राशी को बढ़ाकर मुख्यमंत्री ने 7 लाख रूपये किया। उद्योग मंत्री ने लोगों द्वारा रखी गई मांगों को स्वीकृत करते हुए कांड़ों सामुदायिक भवन के लिए 25 लाख रूपये देने की घोषणा की और कहा कि कांडों गांव को जोड़ने वाली सड़क को छः माह के भीतर पक्का कर दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग को शीघ्र टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जनता के पैसों का सही इस्तेमाल होना चाहिए, इसके लिए विभागों के अधिकारियों को सभी कार्यों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए।

क्षेत्रवासियों ने स्कूल में अध्यापकों के रिक्त पदों की समस्या को मंत्री के समक्ष लाया जिस पर उद्योग मंत्री ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश सरकार अध्यापकों की भर्ती करने जा रही है। इसके उपरान्त इस पाठशाला में प्राथमिकता पर अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया। मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा एक वर्ष में ही 20 हजार पदों का सृजन किया है जिन पर भर्ती का कार्य भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार 5 वर्षो में एक लाख युवाओं को नौकरी प्रदान करने की गारंटी पूरी करेगी।
कार्यक्रम में पंचायत समिति शिलाई के सदस्य रमेश नेगी, जिला परिषद सदस्य मामराज शरमा, महासचिव कांग्रेस कमेटी जगत सिंह पुंडीर, प्रधान ग्राम पंचायत दुगाना इन्दिरा देवी, प्रधान भुजोन गुलाब सिंह, भाव सिंह कपूर सहित विभिन्न पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधि व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।