HP Cabinet News: हिमाचल में विधानसभा सत्र के बाद मिनिस्टर्स के विभागों में फेरबदल की संभावना... ddnewsportal.com

HP Cabinet News: हिमाचल में विधानसभा सत्र के बाद मिनिस्टर्स के विभागों में फेरबदल की संभावना... ddnewsportal.com

HP Cabinet News: हिमाचल में विधानसभा सत्र के बाद मिनिस्टर्स के विभागों में फेरबदल की संभावना...

हिमाचल प्रदेश मे मिनिस्टर्स के पोर्टफोलियो में बदलाव के आसार बन रहे है। माना जा रहा है कि शीतकालीन सत्र के बाद मंत्रियों के विभागों में मुख्यमंत्री फेरबदल कर सकते है। इसके लिए चर्चाओं का बाजार भी गर्म है। अंदरखाते जो खबरें आ रही है उसके मुताबिक धर्मशाला शीतकालीन सत्र के बाद मंत्रियों के विभागों में फेरबदल होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि अभी मंत्रियों के विभागों को इसलिए नहीं बदला गया है कि विधानसभा के चलते मंत्रियों को विधायकों के सवालों के जवाब देने हैं।

विधानसभा की तारीख तय होने के बाद ही दोनों मंत्रियों की शपथ हुई है। ऐसे में सत्र के बाद ही इन्हें जिम्मेवारी सौंपी जानी है। वहीं, विकास कार्यों में रुचि न दिखाने वाले मंत्रियों के महकमे भी बदले जाने हैं। इसको लेकर भी सरकार में माथापच्ची चल रही है।
मुख्यमंत्री अधिकांश समय व्यस्त रहते हैं। कैबिनेट विस्तार न होने से ज्यादातर विभाग मुख्यमंत्री ही देख रहे हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि मुख्यमंत्री अपना भार कम कर सकते हैं। कुछ विभाग अन्य मंत्रियों को दिए जा सकते हैं। बता दें कि सीएम सुक्खू इस समय वन, खाद्य आपूर्ति, शहरी विकास विभाग, आबकारी, ऊर्जा, वित्त, गृह आदि अन्य विभाग देख रहे हैं। सीएम हर सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं। इसमें अधिकारियों से विचार विमर्श से पता चल रहा है कि मंत्री अपने विभाग में क्या-क्या विकास कार्य कर रहे हैं।