BCCI Cricket News: हिमाचल प्रदेश से डेब्यू करने वाली चौथी खिलाड़ी बनी तनुजा कंवर  ddnewsportal.com

BCCI Cricket News: हिमाचल प्रदेश से डेब्यू करने वाली चौथी खिलाड़ी बनी तनुजा कंवर  ddnewsportal.com

BCCI Cricket News: हिमाचल प्रदेश से डेब्यू करने वाली चौथी खिलाड़ी बनी तनुजा कंवर 

हिमाचल प्रदेश की एक और बेटी क्रिकेट जगत में धूम मचाने निकल चुकी है। अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट जगत में ऑल राउंडर तनुजा कंवर हिमाचल प्रदेश से डेब्यू करने वाली चौथी खिलाड़ी बन गई हैं। तनुजा कंवर ने रविवार को दांबुला में आयोजित एशिया कप में यूएई के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। इस मैच में तनुजा ने चार ओवर में 14 रन देकर एक अहम विकेट हासिल किया। तनुजा ने यूएई की कप्तान एषा रोहित को स्टंप आउट करवाया। वहीं, तनुजा ने भारतीय टीम प्रबंधन को भी अपने भरोसे में लेने में कामयाबी हासिल की है। हिमाचल प्रदेश से इससे पहले सुषमा वर्मा, हरलीन दयोल और रेणुका सिंह ठाकुर डेब्यू कर चुकी हैं।


हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला की रहने वाली तनुजा कंवर का जन्म 28 जनवरी, 1998 को हुआ है। छोटी उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू करने वाली तनुजा ने 2013 में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की धर्मशाला स्थित अकादमी में प्रवेश पाया था। उसके बाद क्रिकेट में आगे बढ़ते हुए रविवार को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला। एशिया कप में भारतीय महिला टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में रखी तनुजा को टीम की खिलाड़ी श्रेयंका के चोटिल होने के बाद शामिल किया गया है। एशिया कप में यूएई के साथ मैच से पहले भारतीय टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने भारतीय टीम की कैप सौंपी।
उधर, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की एक और खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में डेब्यू कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। एचपीसीए के लिए गौरव की बात है कि यहां से निकली खिलाड़ी आज देश के लिए खेल रही है।