HP Weather Update: आज से झमाझम बारिश, सिरमौर सहित इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट... ddnewsportal.com

HP Weather Update: आज से झमाझम बारिश, सिरमौर सहित इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट... ddnewsportal.com

HP Weather Update: आज से झमाझम बारिश, सिरमौर सहित इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट...

पिछले कुछ दिनों से मॉनसून के कमजोर रहने से उमस भरी गर्मी से लोग विशेषकर मैदानी क्षेत्र के लोग खासे परेशान रहे। लेकिन अब जो मौसम विभाग का ताजा अनुमान है उसके मुताबिक आज से हिमाचल प्रदेश के कई भागों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट दिया गया है। यही नहीं, सिरमौर जिले के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, इसलिए नदी नालों से दूर रहें और बेवजह सफर करने से बचें।  


मौसम विभाग द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी, तो कुछेक स्थानों पर ज्यादा बारिश हो सकती है। विभाग द्वारा यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर ज्यादा बारिश होने का अनुमान दिया गया है।
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक राज्य के कुछ भागों में 21 व 24 जुलाई को भारी बारिश का यलो अलर्ट है, जबकि 22 व 23 जुलाई के लिए कुछ भागों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। राज्य के कई हिस्सों में 26 जुलाई तक बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान है। 

■ इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट-

मौसम विभाग की ओर से कांगड़ा, मंडी, शिमला व सिरमौर जिले के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रशासन भी आपने स्तर पर जनता को जागरूक कर नदी नालों से दूर रहने की सलाह दे रहा है।