अनाज को तिजोरियों मे बंद न होने देंगे- ddnewsportal.com

अनाज को तिजोरियों मे बंद न होने देंगे- ddnewsportal.com

अनाज को तिजोरियों मे बंद न होने देंगे

पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के हरबर्टपुर मे किसान पंचायत मे बोले राकेश टिकैत, नये कृषि कानून वापिस लेने तक जारी रहेगा आंदोलन

पांवटा साहिब के साथ लगते पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के हरबर्टपुर मे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वह अनाज को तिजोरियों मे बंद नही होने देंगे। किसानों के हक को हासिल करने के लिए आंदोलन जारी रहेगा। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को उत्तराखंड के हरबर्टपुर में एक किसान पंचायत का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत रहे।

उन्होंने कहा कि कि केंद्र की मोदी सरकार ने कुछ बड़े कार्पोरेट घरानों को लाभ देने के लिए कृषि कानून बनाए हैं। लेकिन किसान की मेहनत को वह चंद लोगों की जागीर नही बनने देंगे। जब तक नये कृषि कानूनों को वापिस नही लिया जाता संघर्ष और आंदोलन जारी रहेगा। संयुक्त किसान मोर्चा पांवटा के आयोजन के संयोजक अनिन्द्र सिंह नौटी ने इस मौके पर कहा कि यदि अभी किसान पीछे हट गये तो आने वाला समय बहुत भयानक होगा। किसान उत्पादक होते हुए भी कार्पोरेट घरानों के आगे पाई पाई को मोहताज

हो जाएगा। यह काले कानून केंद्र सरकार को वापिस लेने ही होंगे। साथ ही आगामी 07 अप्रैल को पांवटा साहिब के हरिपुर टोहाना मे होने वाली किसान महा पंचायत मे सभी को पंहुचने का आहवान किया। इस मौके पर जगतार सिंह बाजवा, अनिंदर सिंह नॉटी, स्थानीय आयोजन समिति के सदस्य गण तथा पांवटा साहिब से तरसेम सिंह सग्गी, हरप्रीत सिंह खालसा, चरणजीत सिंह, जसविंदर सिंह, लवली मोगा, गुरविंद्र सिंह गोपी और वसीम मलिक आदि शामिल रहे।