पंजाब रत्न सेवानिवृत कर्नल चीमा ने छात्रों को किया प्रेरित ddnewsportal.com

पंजाब रत्न सेवानिवृत कर्नल चीमा ने छात्रों को किया प्रेरित  ddnewsportal.com

पंजाब रत्न सेवानिवृत कर्नल चीमा ने छात्रों को किया प्रेरित

पाँवटा साहिब के गवर्नमेंट कॉलेज में इस विषय पर व्याख्यान का आयोजन, व्यक्तित्व निर्माण की खास जानकारी से लाभान्वित हुए विद्यार्थी।

पाॅंवटा साहिब के श्री गुरु गोविन्द सिंह जी राजकीय महाविद्यालय में कैरियर गाईडेंस एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा एक व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमे पंजाब रत्न सेवानिवृत कर्नल डी.एस. चीमा ने “प्रोजेक्टिंग ए पॉवरफुल एंड प्लीसिंग पर्सनालिटी” विषय पर लेक्चर दिया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। मुख्यातिथि के स्वागत के उपरांत महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. रीतू पन्त ने कर्नल चीमा का

औपचारिक स्वागत किया। इसके पश्चात् मंच संचालक दीपा चौहान ने कर्नल चीमा का बायोडाटा पढ़ा और श्रोताओं को कर्नल चीमा की विशिष्ठ उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया। तत्पश्चात कर्नल डी.एस. चीमा ने विद्यार्थियों के समक्ष अपने विचार रखे। उन्होंने अपने व्यक्तित्व निर्माण की बारीकियों के बारे में बताया

और विद्यार्थियों को निरंतर व्यक्तित्व निर्माण के लिए प्रयत्न करने के लिए मार्गदर्शित किया। उन्होंने डॉ. ए.पी.जे.अब्दुल कलाम के साथ काम करते हुए जो सीखा उसका उल्लेख भी किया और छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा "यू लूज़ व्हाट यू डोंट यूज़"।
कार्यक्रम के अंत में सह प्राध्यापक विम्मी रानी  ने औपचारिक रूप से मुख्यतिथि का धन्यवाद् किया। कार्यक्रम में करियर गाईडेंस एंड प्लेसमेंट सेल के सचिव डॉ. विवेक नेगी, विज्ञान संकाय के सदस्य दीप गाँधी, वाणिज्य विभाग से सदस्य रिंकू अग्रवाल ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महतवपूर्ण योगदान दिया। कार्यक्रम में अंग्रेजी की प्राध्यापिका दीपाली भंडारी (राजकीय महाविद्यालय भरली), अमीता जोशी व पूजा भट्टी ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।