अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी पद्मश्री अजय ठाकुर ने कबड्डी फेडरेशन पर जड़े ये गंभीर आरोप ddnewsportal.com

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी पद्मश्री अजय ठाकुर ने कबड्डी फेडरेशन पर जड़े ये गंभीर आरोप ddnewsportal.com

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी पद्मश्री अजय ठाकुर ने कबड्डी फेडरेशन पर जड़े ये गंभीर आरोप

बोले; जिन्हें कब्बडी का ABC भी नही पता वो बन बैठे हैं पदाधिकारी, और भी बहुत कुछ... फेडरेशन ने कहा ये...

इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी पद्मश्री अजय ठाकुर ने कबड्डी फेडरेशन पर बड़े गंभीर आरोप जड़े हैं। उन्होंने कहा कि कबड्डी की सीनियर टीम में धांधली कर खिलाड़ियों को रखा गया है। यदि दोबारा ट्रायल नहीं होते हैं तो वह हिमाचल की टीम का हिस्सा नहीं बनेंगे। सोशल मीडिया पर डाले इस वीडियो से कबड्डी फेडरेशन पर भी सवाल उठने लगे हैं। उन्होंने आरोप लगाए कि फेडरेशन जब सीनियर स्टेट प्रतियोगिता करवाने का मादा नहीं रख सकती है, तो इसे किस लिहाज से बनाया गया है। आज फेडरेशन के पदाधिकारी मेडल न आने की बात करते हैं लेकिन वह उनसे पूछना चाहते हैं कि जब कैंप नहीं लगता है तो मैडल कैसे आएंगे।  


उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कभी कबड्डी खेली ही नहीं, उन्हें फेडरेशन का पदाधिकारी चुना गया है। उन्हें यह पता नहीं है कि जब तक टीम का कंबिनेशन नहीं होता है, तब तक कोई भी टीम जीत नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि 21 जुलाई को सीनियर टीम की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता होनी है और 12 जुलाई को टीम की घोषणा होती है। ऐसे में कहां से खिलाड़ी तैयारी कर पाएंगे। दूसरे राज्यों में दो-दो माह से कैंप लगे हुए है। जिसमें खिलाड़ियों को कोचिंग दी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मंडी मे शिवरात्रि के दौरान पुलिस ने प्रतियोगिता करवाई, लेकिन फेडरेशन ने टीमों से 5,000 की पर्ची काटी। जब पूरा हिमाचल टीम पर सवाल खड़े कर रहा है तो फेडरेशन को ट्रायल लेने चाहिए। वीडियोग्राफी होनी चाहिए, जिससे खिलाड़ियों को अपनी कमी का पता चले। अगर फेडरेशन के पास पैसा नहीं है तो वह अपनी जेब से देने को तैयार हैं। ट्रायल में जो अच्छा करेगा, उसे टीम में लिया जाए। 
उधर, फेडरेशन के अध्यक्ष राज कुमार भ्रामटा ने कहा कि सभी खिलाड़ियों का मेरिट के आधार पर टीम में चयन किया गया है। अगर अजय ठाकुर को इस चयन पर नाराजगी थी, तो वह एसोसिएशन से बात करते। एक पद्मश्री अवार्ड प्राप्त करने वाले अतंरराष्ट्रीय खिलाड़ी को इस तरह सोशल मीडिया पर बयानबाजी करना शोभा नहीं देता। वह इन सभी आरोपों का जवाब को शिमला में देंगे। अजय ठाकुर ने पिटाई करने की भी धमकी दी है, जिसकी शिकायत फेडरेशन ने पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू से की है।