Himachal: इस बार की कैबिनेट में लगेंगी कोरोना बंदिशे...

Himachal: इस बार की कैबिनेट में लगेंगी कोरोना बंदिशे...
फाइल फोटो: सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश।

Himachal: इस बार की कैबिनेट में लगेंगी कोरोना बंदिशे...

सीएम सुक्खू ने अब इस दिन बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, आऊटसोर्स के मामलें पर भी चर्चा 

हिमाचल प्रदेश के लोगों को आने वाले समय में फिर से कोरोना बंदिशों को लेकर अपने आप को तैयार करना होगा। जिस प्रकार प्रदेश में फिर से कोविड के मामले बढ़ रहे हैं उससे प्रतीत हो रहा है कि सरकार कुछ सख्त निर्णय ले सकती है। यह निर्णय 4 अप्रैल की मंत्रिमंडल की बैठक में भी लिए जा सकते हैं। 

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 4 अप्रैल को फिर से कैबिनेट की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चर्चा होगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अलग से प्रस्तुति दी जा सकती है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार आगामी समय में प्रदेश में फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर सकती है। इसी तरह शिक्षण संस्थानों, सरकारी एवं निजी संस्थानों को लेकर अलग से एडवाइजरी जारी की जा सकती है। 

बैठक में विधानसभा में लाए जाने वाले संशोधनों को भी मंजूरी प्रदान की जा सकती है। इसके अलावा आऊटसोर्स कर्मचारियों को एक्सटैंशन देने से जुड़े विषय पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। प्रदेश सरकार ने 1 अप्रैल से पुरानी पैंशन की बहाली कर दी है। ऐसे में वित्त विभाग इससे संबंधित एसओपी को अंतिम रूप दे रहा है। इस बैठक में अहम निर्णय की संभावना है। विशेषकर आऊटसोर्स कर्मियों की इस बैठक पर खास नजर रहेगी।