हालात: Paonta Sahib में चारों तरफ बारिश ने मचाई तबाही ddnewsportal.com

हालात: Paonta Sahib में चारों तरफ बारिश ने मचाई तबाही  ddnewsportal.com

हालात: Paonta Sahib में चारों तरफ बारिश ने मचाई तबाही

एनएच 707 ध्वस्त, कईं बीघा फसल नष्ट, गोशाला क्षतिग्रस्त, टापू पर फंसे लोग निकाले और...

पिछले करीब 72 घंटो से जारी मूसलाधार बारिश से सिरमौर जिला के पाँवटा साहिब में भी जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। चारों तरफ से तबाही की खबरें आ रही है। कहीं पानी में लोग फंस रहे हैं तो कहीं मकान गोशालाओं को नुकसान पंहुच रहा है। कहीं फसल तबाह हो रही है तो एनएच सहित संपर्क मार्ग बंद है। कहीं लोग बसों मे ही रातें गुजारने को मजबूर है। 


पाँवटा साहिब शिलाई को जोड़ने वाला एनएच 707 सतौन के पास कच्ची ढांग फिर बैठ गई जिससे एनएच का कई मीटर तक नामोनिशान मिट गया है। अब प्रशासन वैकल्पिक मार्ग की तलाश में है। फिलहाल एसडीएम पाँवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा ने मौके का दौरा कर हालातों का जायजा लिया और मालगी सतौन मार्ग को छोटी गाडियों के लिए वैकल्पिक तौर पर खोलने के लोनिवि को निर्देश दिए। 


वहीं, पांवटा साहिब के भगानी मेहरूवाला क्षेत्र में एक टापू में तीन परिवारों के 32 सदस्य फंस गए थे। रात के करीब दो बजे जब यह सूचना मिली, तो एसडीएम जीएस चीमा और उनकी रेस्क्यू टीम तत्पर होकर उन्हें बचाने पहुंच गई। टीम ने सभी फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया। बचाए गए लोगों में महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल थे। टीम ने सुबह 6:35 तक इस कार्य में सफलता प्राप्त की। इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस, अग्निशमन विभाग, गोताखोर और अन्य स्थानीय लोगों ने भी सहयोग किया। इस दौरान थाना प्रभारी पुरुवाला जीत सिंह, नायब तहसीलदार पांवटा फरीद मोहहमद, पटवारी भगानी विष्णु भारद्वाज मौजूद रहे।
इसके साथ ही तहसीलदार ऋषभ शर्मा ने बताया कि मौज़ा किशनपुरा में पिछले दिन हुई बारिश में लगभग 150 बीघा में जम्बू खाले का पानी घूम गया व कुल धान की फसल नष्ट हो गई। साथ ही गांव टोका नगला में अकबर अली की गोशाला बारिश से क्षतिग्रस्त हो गई जिससे उसे करीब 25 हजार रूपये का नुकसान हुआ। पीपलीवाला गांव में भी खड्ड का पानी खेतों में घुसने से धान की कई बीघा फसल तबाह हो गई।