भाजपा-कांग्रेस: भड़की बगावत....... 19 अक्तूबर 2022- पाँवटा साहिब से आज का खबरनामा ddnewsportal.com

भाजपा-कांग्रेस: भड़की बगावत.......  19 अक्तूबर 2022- पाँवटा साहिब से आज का खबरनामा  ddnewsportal.com

भाजपा-कांग्रेस: भड़की बगावत.......

19 अक्तूबर 2022- पाँवटा साहिब से आज का खबरनामा

सीएम जयराम की नामांकन के साथ हुंकार
भारद्वाज समर्थक नाराज
केएल ठाकुर लड़ेंगे निर्दलीय
सदर चंबा में भी बगावत के सुर 
भाई को टिकट, बहन नाराज
आदित्य विक्रम सिंह हुए भाजपा के
किन्नौर कांग्रेस में भी घमासान
यात्रियों को लेकर पहुंची वंदे भारत ट्रेन
800 सीटों के लिए ऑन स्पॉट राउंड में प्रवेश
चौथी मंजिल से कार गिरने से छात्र की मौत
सिरमौर पंहुचे दो व्यय प्रेक्षक
चिन्हित स्थलों पर ही पटाखों की बिक्री: डीसी
सुखराम चौधरी का जोरदार स्वागत
बलदेव तोमर कल भरेंगे नामांकन
डाॅ बिन्दल ने शुरू किया प्रचार


(आज की तस्वीर) कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष को बधाई देता गांधी परिवार।


स्थानीय (सिरमौर)

1- सिरमौर जिला के लिए चुनाव आयोग द्वारा दो व्यय प्रेक्षकों नियुक्त, ये है फोन नंबर...

विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत जिला सिरमौर के लिये नियुक्त किए गए दो व्यय प्रेक्षक नाहन पहुंच चुके हैं। चुनाव आयोग की ओर से विद्या किशोर तथा जी.के. पती को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। विद्या किशोर का मोबाईल नम्बर 94591-73809 व 9969233444 है जो विधानसभा क्षेत्र 55-पच्छाद, 56 नाहन तथा 57 रेणुका में व्यय प्रेक्षक के तौर पर कार्य करेंगे जबकि जी. के. पती का सम्पर्क नम्बर 94593-13809 है और वह  विधानसभा क्षेत्रों 58 पावंटा व 59 शिलाई विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों के व्यय की निगरानी करेंगे। व्यय प्रेक्षकों ने उपायुक्त कार्यालय चैम्बर में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करके उम्मीदवार द्वारा चुनाव के दौरान किये जाने वाले व्यय के संबंध में विस्तृत चर्चा की। व्यय प्रेक्षक विद्या किशोर ने कहा कि चुनाव एक अनौखा पर्व है जिसे सम्पन्न करवाने में सभी का सहयोग अपेक्षित रहता है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार को व्यय रजिस्टर लगाकर इसे हर रोज भरना होगा। यह रजिस्टर

निर्वाचन विभाग द्वारा उपलब्ध करवाया गया है। व्यय का लेखा-जोखा संबंधित रिटर्निग अधिकारी को देना होगा। विभिन्न प्रकार के खर्चे का चार्ट जारी किया गया है और उसके अनुसार उम्मीदवार के खाते में चुनावी व्यय रिकार्ड किया जाएगा। नामांकन की तिथि से उम्मीदवार द्वारा किया जाने वाला व्यय उसके खाते में जुड़ना शुरू हो जाएगा। व्यय प्रेक्षक ने कहा कि किसी भी प्रकार की आशंका के चलते उनसे संपर्क किया जा सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के. गौतम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को व्यय तथा नामांकन प्रस्तुत करने के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से सलीम अहमद, बिनेश राणा व तुषार छेत्री, भारतीय जनता पार्टी से सुरेन्द्र सिंह, नितिन गुप्ता व अजय बंसल बैठक में मौजूद रहे। 

2- चिन्हित स्थलों पर ही पटाखों की बिक्री व भण्डारण, एसडीएम से लेना होगा लाईसेंस: DC

जिला दण्डाधिकारी आर.के. गौतम ने दीपावली त्यौहार के मद्देनजर धारा-144 (1), (2) व (3) में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिला में पटाखों व आतिशबाजी की बिक्री व इनका भण्डारण केवल चिन्हित स्थानों में ही करने के आदेश जारी किये हैं। जिला में नगर निकायों व ग्राम पंचायतों द्वारा चिन्हित स्थलों के अलावा पटाखों का भण्डारण व इनकी बिक्री नहीं की जा सकेगी। कोई भी व्यक्ति संबंधित एसडीएम से लाईसेंस प्राप्त किये बगैर पटाखे नहीं बेच सकेगा। आदेश में कहा गया है कि आतिशबाजी अथवा पटाखों के शैड गैर ज्वलनशील सामग्री से निर्मित होने चाहिए जिनमें किसी अनाधिकृत व्यक्ति की सुगम आवाजाही अथवा आसान पहुंच न हो सके। आपस में ये शैड कम से कम तीन मीटर की दूरी पर तथा किसी संरक्षित कार्य से 50 मीटर की दूरी पर होने चाहिए। शैड आमने-सामने भी नहीं होने चाहिए। किसी प्रकार के जलते हुए दीपक, गैस दीपक इत्यादि को शेड के अंदर अथवा सुरक्षित क्षेत्र के अंदर प्रयोग में नहीं लाया जा सकता। शेड में रोशनी की सुरक्षित व्यवस्था सुनिश्चित की जानी

चाहिए। एक कलस्टर में 50 से अधिक दुकानों की अनुमति नहीं होगी। जिला दण्डाधिकारी के अुनसार पटाखों की दुकान अथवा स्टॉल में पर्याप्त पानी की व्यवस्था होनी चाहिए। दुकानें वाहन योग्य सड़क से 6 मीटर की दूरी पर होनी चाहिए। दुकान के उपर से बिजली क खम्भे अथवा अन्य बाधाएं नहीं होनी चाहिए जिससे आगजनी से निपटने में किसी प्रकार की कठिनाई आती हो।
पटाखों की बिक्री के लिये क्षेत्र को अधिसूचित करने से पूर्व स्थानीय अग्निशमन अधिकारी की सहमति लेनी जरूरी है। पटाखों का प्रयोग रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे के बीच प्रतिबंधित रहेगा। साईलेंस जोन जो अस्पतालों, शिक्षण संस्थानों, न्यायालय तथा धार्मिक स्थलों के 100 मीटर दायरे के अंदर भी पटाखों का प्रयोग नहीं किया जा सकता। खतरनाक बाम्ब, रॉकेट तथा तेजी से फटने वाले पटाखों का प्रयोग भी वर्जित रहेगा। आदेश में कहा गया है कि पटाखा निर्माता तथा बिक्रेता प्रत्येक बॉक्स में रासायनिक मात्रा का विवरण विस्फोटक से संबंधित विभाग को प्रस्तुत करेगा। आयातित पटाखों का भण्डारण व बिक्री पर भी प्रतिबंध रहेगा। ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे तथा 25 अक्तूबर 2022 तक प्रभावी रहेंगे।

3- पाँवटा पंहुचने पर सुखराम चौधरी का हुआ जोरदार स्वागत।

भाजपा के टिकटों की घोषणा के बाद पाँवटा साहिब से घोषित उम्मीदवार ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी का पाँवटा साहिब पंहुचने पर भाजपा मंडल और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। सेंकडो की संख्या में कार्यकर्ता हरियाणा और हिमाचल की सीमा पर बहराल बैरियर पर एकत्रित हुए और दिल्ली से लौटे सुखराम चौधरी का फूल मालाओं और ढोल नगाड़ों तथा डीजी के साथ भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान सुखराम समर्थकों ने जमकर सुखराम चौधरी के समर्थन में नारेबाजी की और उन्हे कंधे पर बिठाकर उनका इस्तकबाल किया। वहां से वह खुली जीप में पाँवटा साहिब पंहुचे और बाल्मीकि चौक से पैदल बाजार होते हुए

सभी का अभिवादन स्वीकार किया। रैली बाजार से बस स्टैंड होते हुए वाई प्वाइंट सथित भाजपा कार्यालय में सम्पन्न हुई। इस दौरान मीडिया से उन्होने कहा कि अभी तक टिकट की लड़ाई थी और अब सभी को एकजुट होकर पाँवटा साहिब की सीट भाजपा को जिताकर देनी है। वह सभी दावेदारों से आह्वान करते हैं कि सभी मिल जुलकर चलें। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, बीडीसी चेयरमैन हितेंद्र कुमार, पूर्व चेयरमैन रमेश तोमर, मंडल महामंत्री देवराज चौहान और राकेश महरालू, सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के प्रधान बलजीत सिंह नागरा, ओबीसी सेल के अध्यक्ष सुभाष चौधरी, भाजयुमो जिला अध्यक्ष पवन चौधरी, मीडिया प्रभारी रोहित चौधरी, भाजयुमो पाँवटा अध्यक्ष चरणजीत सिंह चौधरी, सहित विभिन्न पंचायत प्रधान और मोर्चों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

4- बिंदल का चुनाव प्रचार पर जोर शुरू, निकले बाजार में।

विधानसभा चुनाव टिकट का ऐलान होते ही उम्मीदवारों ने अब चुनाव प्रचार पर जोर देना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में सिरमौर जिले से भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ राजीव बिंदल ने नाहन बाजार से चुनाव प्रचार की शुरुआत की। इस दौरान विधायक के साथ

भाजपा समर्थक चुनाव प्रचार में मौजूद रहे। मीडिया से बातचीत करते हुए विधायक डॉ राजीव बिंदल टिकट देने के लिए पार्टी हाईकमान का आभार जताया। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल के कार्यकाल में जयराम सरकार के नेतृत्व में नाहन विधानसभा क्षेत्र में कई विकासात्मक कार्य हुए हैं। जिन्हें जनता के आशीर्वाद से आगे बढ़ाया गया। बिंदल ने उम्मीद जताई कि इन चुनावों में नाहन विधानसभा क्षेत्र की जनता का सहयोग मिलेगा और रुके पड़े अन्य विकास कार्यो को आगे बढ़ाया जाएगा ।

5- शिलाई: बलदेव तोमर कल भरेंगे नामांकन 

भाजपा के शिलाई विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बलदेव तोमर कल यानि गुरूवार 20 अक्तूबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल

करेंगे। मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक बलदेव तोमर गुरुवार 20 अक्टूबर 2022 को  प्रातः 10 बजे शिलाई में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 

(हिमाचल) 

1- सीएम जयराम ठाकुर ने भरा पर्चा, सिराज के कुथाह में चुनावी हुंकार।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले सिराज के कुथाह में चुनावी हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि विधानसभा में 25 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर आपके सामने हूं। एक लंबा सफर आप सबके साथ में रहा है और जहां मैं पहुंचा हूं उसके लिए सबका आभार। कभी-कभी सोचता हूं कि कहां से कहां पहुंच गया। पहले कम साथी थे चलने वाले। लेकिन जैसे-जैसे आगे बढ़ते गए, कारवां भी बढ़ता गया। मुझे अच्छी तरह से याद है की 1993 में चुनाव लडा तो 60 पोलिंग स्टेशन में एक-एक आदमी भी नहीं मिला। तब सोचा चाहे कई रुकावटें आएं, आगे बढ़ना है। आगे बढ़ते गए और लोग जुड़ते गए। सारे पहाड़ चढ़े कहीं थके तो रुक गए। अच्छे दिन भी आए बुरे भी, साथी हौसला देते गए और हम चलते रहे। आगे

भी मजबूती से बढ़ना है। सबसे ज्यादा हौसला सिराज की जनता के आशीर्वाद से मिलता है। आज 25 साल की यात्रा के बाद और शुरुआत करने आए। रात मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश में नामांकन की शुरूआत सिराज से हो रही है। इसके लिए बधाई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कई लोग कई तरह की बात करते हैं की ज्यादा काम मत करो। सही नहीं रहेगा। लेकिन मेरी ऐसी प्रवृति नहीं। सड़कों का जाल बिछाया। दुर्गम क्षेत्रों में सफर आसान बनाया। अगर अवसर मिलता रहा तो पाई-पाई चुकता करूंगा। मैं यहां का ऋणी हूं। पहले नामांकन 50 किमी दूर होता था अब यहां होता है। जयराम ने कहा कि जब पहली बार प्रत्याशी बना था तो गांव-गांव में कहा कि यह पहला चुनाव है मैं घर-घर नहीं जा पाऊंगा। इसलिए सभी साथियों से अनुरोध है की जयराम बनकर काम करें।

2- भारद्वाज को कसुम्पटी शिफ्ट किए जाने से समर्थक नाराज।

शिमला विस क्षेत्र से मौजूदा विधायक और शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज के घर समर्थकों का तांता लगा है। कसुम्पटी शिफ्ट

किए जाने से उनके समर्थक नाराज हो गए हैं। दोपहर डेढ़ बजे हुई बैठक में भारद्वाज का टिकट बदले जाने से निराश शिमला मंडल के पदाधिकारियों पूर्व महापौर समेत कई पार्षदों ने इस्तीफे दे दिए हैं।

3- केएल ठाकुर की बगावत, उतरेंगे निर्दलीय।

नालागढ़ से भाजपा से टिकट न मिलने से नाराज पूर्व विधायक केएल ठाकुर ने बगावत कर दी है। केएल ठाकुर ने आजाद

उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वे 21 अक्तूबर को नामांकन दाखिल करेंगे। अपने घर पर समर्थकों के साथ बैठक में उन्होंने यह फैसला लिया। गोर हो कि भाजपा ने नालागढ़ से लखविंद्र राणा को प्रत्याशी घोषित किया है। 

4- भाई को टिकट मिला तो बहन ने दिया इस्तीफा।

मंडी जिला के धर्मपुर क्षेत्र में इस बार कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने अपने बेटे रजत ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे उनकी बेटी भाजपा महिला मोर्चा महामंत्री बंदना गुलेरिया नाराज हो गई हैं। बंदना ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है। सुबह उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर खूब बवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि दिल्ली से टिकट तो ले आते हैं, मगर वोट कहां से लाएंगे। वहीं, बाद में एक और पोस्ट डाली और कहा कि हर बार परिवारवाद में बेटियों की बलि क्यों दी जाती है और बाद में इन्होंने पोस्ट पर ही इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ ही 55 अन्य महिलाओं ने भी इस्तीफा दे दिया है। इस पोस्ट के बाद अपने ही भाई और पिता के प्रति उनकी नाराजगी जगजाहिर हुई है।

5- सदर चंबा से भी बगावत के सुर।

सदर चंबा से पवन नैयर का टिकट कटने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने बगावत कर दी है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि 24 घंटे में टिकट नहीं बदला तो चंबा मंडल, नप अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, समस्त पार्षदों समेत पंचायत सामूहिक त्यागपत्र देंगे। वर्तमान

विधायक पवन नैयर के घर में पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद शहर में सदर विधायक के पक्ष में सीट बदलने की मांग करते हुए रैली निकाली गई। शहर का चक्कर लगाने के बाद रैली मुख्य चौक पर पहुंची। जहां पर विभिन्न पदाधिकारियों ने लोगों को संबोधित कर पार्टी हाईकमान से टिकट बदलने की पैरवी की।

6- विजय ज्योति सेन कसुम्पटी से होगी निर्दलीय उम्मीदवार।

शिमला के कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से सुरेश भारद्वाज को भाजपा प्रत्याशी घोषित किए जाने से नाराज विजय ज्योति सेन ने बगावत कर दी है। विजय ज्योति सेन कसुम्पटी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। बता दें

कि विजय ज्योति सेन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की भाभी हैं। कसुम्पटी विधानसभा सीट पर 2012 से लेकर लगातार दो बार से कांग्रेस नेता अनिरुद्ध सिंह जीत दर्ज कर रहे हैं। 2017 में विजय ज्योति सेन भाजपा उम्मीदवार थीं। अनिरुद्ध सिंह ने विजय ज्योति सेन को हराया था। 
वहीं सदर बिलासपुर में भी भाजपा में बगावत शुरू हो गई है। मौजूदा विधायक सुभाष शर्मा का इस बार टिकट कट गया है। त्रिलोक जम्वाल को भाजपा प्रत्याशी घोषित किया गया है। सुभाष शर्मा ने कहा कि मेरे साथ धोखा हुआ है। उन्होंने त्रिलोक जम्वाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

कांग्रेस 

7- किन्नौर कांग्रेस में टिकट को लेकर भी घमासान।

किन्नौर कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान शुरू हो गया है। किन्नौर जिला कांग्रेस कमेटी ने हाईकमान को चेतावनी दी है की

अगर जगत सिंह नेगी को शाम तक टिकट नहीं दिया गया तो पूरी जिला कांग्रेस कार्यकारिणी इस्तीफा देगी। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष उमेश नेगी ने प्रेस वार्ता में कहा कि आजाद उम्मीदवार के तौर पर जगत सिंह नेगी को जीता कर विधानसभा भेजा जाएगा। 

8- आदित्य विक्रम सिंह हुए भाजपा में शामिल।

कुल्लू जिले के बंजार से खीमी राम को टिकट देने पर आदित्य विक्रम सिंह कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बुधवार शाम को भाजपा में शामिल हो गए हैं।  इससे कांग्रेस को झटका लगा है।

आदित्य विक्रम सिंह स्वर्गीय पूर्व मंत्री कर्ण सिंह के बेटे हैं। आदित्य बंजार से कांग्रेस टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे और बुधवार को मंडी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। इस मौके पर प्रदेश सह प्रभारी देवेंद्र राणा, सदर विधायक अनिल शर्मा और विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी भी मौजूद रहे।

अन्य 

9- पहली बार यात्रियों को लेकर दिल्ली से ऊना पहुंची वंदे भारत ट्रेन।

वंदे भारत ट्रेन बुधवार को पहली बार यात्रियों को लेकर दिल्ली से ऊना पहुंची। बड़ी संख्या में यात्री ऊना रेलवे स्टेशन उतरे। पहले दिन ट्रेन की सभी सीटें बुक रहीं। हालांकि, ट्रेन 22 मिनट देरी से ऊना पहुंची। वंदे भारत ट्रेन का पहुंचने का समय सुबह 10:23 बजे का है, लेकिन ट्रेन 10:45 बजे पहुंची। अधिकतर यात्रियों के मुताबिक सुविधाओं के मुताबिक ट्रेन का किराया उचित है। ऊना रेलवे स्टेशन पर करीब 30 यात्री ट्रेन से उतरे। अधिकतर यात्री ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर के रहे। यात्री विनोद शर्मा, विक्रांत ने

कहा कि इस ट्रेन से समय की बचत होगी और कोई भी व्यक्ति दिल्ली जैसे शहरों में अपना काम निपटाकर लौट सकता है।13 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊना रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली के लिए देश की चौथी और हिमाचल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। अब नियमित रूप से बुधवार से यह ट्रेन सेवा शुरू हो गई है। सप्ताह में एक दिन यानि शुक्रवार को सेवा बंद रहेगी। दिल्ली से अंब के लिए यह ट्रेन सुबह 6:50 बजे और अंब-अदौरा से दिल्ली के लिए 1:00 बजे रवाना होगी। करीब पांच घंटे में सफर पूरा होगा।

10- बीएड कॉलेजों में खाली रही 800 सीटों के लिए ऑन स्पॉट राउंड में प्रवेश।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से संबद्ध प्रदेश भर के बीएड कॉलेजों में सत्र 2022-23 के लिए खाली रही 800 सीटों के लिए ऑन स्पॉट राउंड में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया गुरूवार से शुरू होगी। खाली रही सीटों का कॉलेज वार ब्योरा विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। विद्यार्थी इसे अपने लागइन आईडी के माध्यम से भी देख सकेंगे। विवि की बीएड काउंसलिंग और प्रवेश कमेटी के सदस्य प्रो. अजय अत्री ने बताया कि इन 800 सीटों के लिए विद्यार्थियों को संबंधित कॉलेज में जाकर आवेदन करेगा। जिन्होंने पहले काउंसलिंग के लिए पंजीकरण नहीं करवाया है, उन्हें पंजीकरण की फीस के साथ आवेदन करना होगा। 21, 22 और 23 अक्तूबर तक कॉलेजों में रिक्त सीटों को भरने के लिए आवेदन की प्रक्रिया चलेगी। मैनेजमेंट कोटा के लिए भी इन्हीं तीन दिनों में आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 27 को आठ सौ सीटों के साथ मैनेजमेंट कोटा की सीटों को भरने के लिए मेरिट सूची कॉलेज जारी करेंगे। 17 से 29 तक संबंधित कॉलेजों में मेरिट आधार पर प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों की वेरिफिकेशन और फीस जमा करवाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस स्पॉट एडमिशन राउंड में 800 सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा देने वाले सभी विद्यार्थी पात्र होंगे, मैनेजमेंट कोटा के लिए पहले की तरह से आवश्यक शर्तें लागू रहेगी। प्रो. अत्री ने साफ किया कि इस ऑन स्पॉट राउंड में पहले से बीएड में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों की सीटोें को शिफ्ट करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

11- चौथी मंजिल से गाड़ी गिरने के चलते छात्र की मौत।

शिमला के दुदली में पार्किंग से गाड़ी गिरने के चलते एक छात्र की मौत हो गई है। यह छात्र एचपीयू से एचएम कर रहा था और प्रथम वर्ष का छात्र था। बताया जा रहा है कि 19 वर्षीय रजत मंगलवार शाम के समय अपने घर के पास टैरेस में बनी पार्किंग में गाड़ी

पार्क कर रहा था कि तभी गाड़ी टैरेस से अनियंत्रित हुई और चार मंजिला नीचे जा गिरी। इस हादसे में छात्र के सिर पर चोटें आईं थीं। परिजनों ने घायल छात्र को तुरंत आईजीएमसी पहुंचाया जहां डॉक्टर ने युवक को वैंटिलेटर पर रखने की बात कही लेकिन परिजनों ने युवक को पीजीआई लेने की इच्छा जताई। इस पर डॉक्टरों ने युवक को रैफर तो नहीं किया लेकिन डिस्चार्ज कर दिया। जब परिजन युवक को उपचार के लिए पीजीआई ले जा रहे थे तो सोलन के पास  युवक ने दम तोड़ दिया। युवक की मौत से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।