Paonta Sahib: पाँवटा साहिब के शहीद स्मारक स्थल से हटाया जाए बिजली का ट्रांसफर, एसई दर्शन ठाकुर को सौंपा ज्ञापन ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पाँवटा साहिब के शहीद स्मारक स्थल से हटाया जाए बिजली का ट्रांसफर, एसई दर्शन ठाकुर को सौंपा ज्ञापन ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पाँवटा साहिब के शहीद स्मारक स्थल से हटाया जाए बिजली का ट्रांसफर, एसई दर्शन ठाकुर को सौंपा ज्ञापन

भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र के पदाधिकारी अपनी लंबे समय चल रही मांग को लेकर अधीक्षण अभियंता, उर्जा  विभाग जिला सिरमौर दर्शन ठाकुर से नाहन में मिला। और लिखित में पांवटा साहिब के शहीद स्मारक स्थल से बिजली के ट्रांसफर के स्थानांतरण का आग्रह किया है।
संगठन ने कहा कि हमारे क्षेत्र से विभिन्न युद्ध एवं विपरीत परिस्थितियों में दर्जनों जवानों ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। इन सभी शहीदों की याद और सम्मान में पांवटा में एस.डी. एम. कार्यालय के समीप भव्य स्मारक बनाया गया है। स्मारक स्थल पर बिजली के ट्रांसफर तथा तारों का जंजाल है। जोकि इस सर्व-धर्म एवं संभावपूर्ण स्थल के लिए खतरनाक व अशोभनीय है।


सनद रहे कि इससे पूर्व भी संगठन कई बार विभिन्न मौकों पर शासन और प्रशासन को इस बात को लेकर अवगत करा चुका है। संगठन के पदाधिकारीयों ने अधीक्षण अभियंता से   आग्रह किया कि त्वरित दिशा- निर्देश जारी कर   बिजली के ट्रांसफर को शीघ्र अति शीघ्र स्थानांत्रित कर देश के सम्मान में अपनी जान न्योछावर करने वाले सैनिकों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें। इस मौके पर भूतपूर्व सैनिक संगठन पाँवटा साहिब और शिलाई क्षैत्र के अध्यक्ष करनैल सिंह, कोषाध्यक्ष तरुण गुरुंग, मामराज ठाकुर, सुरेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।