शिमला: राज्यपाल ने किया डाॅ मामराज पुंडीर की पुस्तक सामाजिक परिवेश का विमोचन ddnewsportal.com

शिमला: राज्यपाल ने किया डाॅ मामराज पुंडीर की पुस्तक सामाजिक परिवेश का विमोचन ddnewsportal.com

शिमला: राज्यपाल ने किया डाॅ मामराज पुंडीर की पुस्तक सामाजिक परिवेश का विमोचन 

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शिक्षा के क्षेत्र में जानी-मानी शख्सियत प्रवक्ता राजनीतिक शास्त्र सिरमौर के दुगाना गांव के डाॅ मामराज पुंडीर द्वारा लिखित पुस्तक सामाजिक परिवेश प्रथम का विमोचन किया। विमोचन के बाद डाॅ पुंडीर ने कहा कि पिछले कई वर्षो से मीडिया के माध्यम से अपने विचारों को जान जान तक पहुचाने का प्रयत्न करता रहा। संगठनो और समाज के लिए काम करते करते इतने वर्ष कब बीत गए, समय का पता ही नही चला। अपने विचारों को एक पुस्तक के रूप में ढालने के लिए कई दोस्तो का सहयोग रहा। मेरे द्वारा लिखित पुस्तक "सामाजिक परिवेश" प्रथम का विमोचन हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल के द्वारा करवाने पर अत्यंत प्रसन्ता

का आनंद महसूस हो रहा है। इससे खुशी की बात है कि महामहिम ने पुस्तक में लिए विषयों की तारीफ करते हुए भविष्य में कलम का उपयोग करते रहने के लिए अपना आशीर्वाद दिया।
आज इस पुस्तक के विमोचन के अवसर पर वह अपने बड़े भाई साहिब बलबीर पुंडीर, दलीप पुंडीर और छोटे भाई गुमान पुंडीर तथा बहन रक्षा का, जिन्होंने अपनी जिंदगी में कष्ट सह कर मुझे हमेशा पढ़ने और कुछ करने के लिए प्रेरित किया, का धन्यवाद करता हूं। मैं धन्यवाद करूंगा, अपनी धर्मपत्नी प्रतिमा ठाकुर का , जो इस दौर में मुझे सहन करती गई तथा व्यवस्ता के कारण मेरे परिवार को सम्भालती रही। मेरा प्यार और आभार बेटी तन्वी पुंडीर, भतीजी मिताली पुंडीर और बेटी सरीजा तथा मामू इवा खुण्ड का, जो हमेशा मेरी थकावट को ऊर्जा में बदलते रहे।
इस पुस्तक में सबसे बड़ा योगदान हमारे दोस्त सुनील और उनके परिवार का रहा, उनका भी आभार व्यक्त करता हूँ।