IIM Sirmour News: इस क्षेत्र में दक्षिण एशिया में दूसरा संस्थान बना आईआईएम सिरमौर... ddnewsportal.com

IIM Sirmour News: इस क्षेत्र में दक्षिण एशिया में दूसरा संस्थान बना आईआईएम सिरमौर... ddnewsportal.com

IIM Sirmour News: इस क्षेत्र में दक्षिण एशिया में दूसरा संस्थान बना आईआईएम सिरमौर...

भारतीय प्रबंध संस्थान सिरमौर (आईआईएम सिरमौर) ने अपने पेसिफिक एशिया ट्रैवल एसोसिएशन (पीएटीए) स्टूडेंट चैप्टर की स्थापना के साथ यात्रा और पर्यटन शिक्षा में एक नई मिसाल कायम की है। प्रमाणन प्राप्त करने वाला यह संस्थान दक्षिण एशिया में दूसरा है। यह महत्वपूर्ण अवसर वैश्विक संबंधों को बढ़ावा देने और अपने छात्रों को यात्रा और पर्यटन के गतिशील क्षेत्र में अवसर प्रदान करने की आईआईएम सिरमौर की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम है।
पर्यटन उद्योग की जटिलताओं को समझने पर केंद्रित विशेष एमबीए डिग्री प्रदान करने वाले भारत के कुछ बिजनेस स्कूलों में से एक के रूप में, आईआईएम सिरमौर अंतरराष्ट्रीय सहयोग की परिवर्तनकारी शक्ति को पहचानता है। पीएटीए स्टूडेंट चैप्टर हमारे छात्रों के लिए दुनिया भर के उद्योग विशेषज्ञों और साथी छात्रों के साथ जुड़ने और पर्यटन क्षेत्र के भीतर नवीनतम रुझानों, चुनौतियों और उभरते अवसरों में अमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए एक प्रवेश द्वार के रूप में काम करेगा।


अगले सौ दिनों के दौरान, पीएटीए स्टूडेंट चैप्टर एक महत्वाकांक्षी एजेंडे पर काम करेगा, जिसमें छात्रों को पर्यटन उद्योग के भीतर उपलब्ध विविध कैरियर पथों से परिचित कराने के लिए अतिथि वक्ता प्रस्तुतियों, कार्यशालाओं और सेमिनारों की एक श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा। ये आयोजन पर्यटन स्थलों के विकास और प्रबंधन में पर्यावरण की दृष्टि से जिम्मेदार प्रथाओं के महत्व पर जोर देते हुए स्थायी पर्यटन के साझा लक्ष्य को भी बढ़ावा देंगे। डॉ सना मैदुल्लाह (पर्यटन संकाय) ने पीएटीए प्रतिनिधि के साथ अपनी बैठक के दौरान कहा, "यह कार्यक्रम इस संस्थान के प्रतिभाशाली दिमागों के लिए वैश्विक संबंध बनाने का एक बड़ा अवसर होगा जो उन्हें और हमारे संस्थान को प्रतिभा हासिल करने के साथ-साथ दुनिया के सामने इस संस्थान की प्रतिभा और ज्ञान को प्रदर्शित करने में मदद करेगा।