Shillai: जानिए पहाड़ी से पत्थर गिरने का सच... ddnewsportal.com

Shillai: जानिए पहाड़ी से पत्थर गिरने का सच...  ddnewsportal.com

Shillai: जानिए पहाड़ी से पत्थर गिरने का सच

वायरल हो रही वीडियो की तफ्तीश में ये आया सामने...

हिमाचल प्रदेश में जारी मूसलाधार बारिश के दौरान जगह-जगह भूस्खलन और पहाड़ी से पत्थर गिरने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी कई वीडियो सोशल प्लेटफार्म पर वायरल हो रही है। लेकिन कुछेक वीडियो ऐसी भी है जो है कहीं और जगह की और बताई जा रही कहीं और स्थान की। ऐसे में लोग गुमराह भी है रहे हैं। ऐसी ही एक वीडियो वायरल हो रही है जिसे शिलाई क्षेत्र के

गंगटोली की बताई जा रही है। वायरल वीडियो को यह लिखकर वायरल किया जा रहा है कि एनएच 707 पर गंगटोली के पास पहाड़ी से भारी पत्थर गिरते हुए। सभी इसे बिना जाने शैयर करते जा रहे हैं। देश दिनेश मीडिया के पास भी यह वीडियो पंहुची।

लेकिन अपनी जिम्मेदारी समझते हुए हमने पहले इस वीडियो का सच जानना चाहा। इसके बारे में ठीक से तफ्तीश की तो पता चला कि ये वीडियो शिलाई क्षेत्र के गंगटोली का है ही नही। यह वीडियो कहीं और जगह का है जिसे गंगटोली का बताकर शेयर किया जा रहा है। हालांकि जगह में थोड़ी समानता है लेकिन पहाड़ों मे ऐसी समानता आम देखने को मिलती है, इसलिए बिना जानें ही सब इस वीडियो को शेयर करने में लग गए। 


उधर, इस बारे में हमने एसडीएम शिलाई सुरेश सिंघा से भी पूछा तो उन्होने कहा कि यह वीडियो शिलाई क्षेत्र के गंगटोली का नही है। गंगटोली के नाम से इसे गलत शेयर कर लोगो को गुमराह किया जा रहा है। उन्होने कहा कि निश्चित रूप से बारिश के कारण सड़क जगह-जगह बंद हुई है लेकिन इस वीडियो का संबध शिलाई क्षेत्र से नही है।