Himachal News: सरकार बतायें किसके इशारे पर हो रहा अवैध खनन: जयराम ठाकुर ddnewsportal.com

Himachal News: सरकार बतायें किसके इशारे पर हो रहा अवैध खनन: जयराम ठाकुर ddnewsportal.com

Himachal News: सरकार बतायें किसके इशारे पर हो रहा अवैध खनन: जयराम ठाकुर 

हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस बार खनन को लेकर पूर्व सीएम ने सरकार घेरी है और कहा है कि सरकार बतायें कि किसके इशारे पर प्रदेश में अवैध खनन बदस्तूर जारी है। 
जारी बयान में उन्होंने कहा कि हिमाचल में जब से कांग्रेस सरकार बनी है तब से प्रदेश में खनन माफिया सक्रिय हो गया है। आए दिन खनन माफिया और पुलिस में भिड़ंत की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि खनन माफिया को सरकार शह दे रही है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि और घटनाओं के बाद अब कांगड़ा के लंज में अवैध खनन कर रहे माफिया व पुलिस के बीच झड़प की घटना सामने आई। उन्होंने कहा कि माफिया के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह पुलिस से ही उलझ गए। उन्होंने कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब खनन माफिया ने पुलिस

के साथ दुर्व्यवहार किया हो। इससे पहले भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से इस तरह की खबरें सामने आ चुकी हैं। सरकार को यह बताना होगा कि आखिर खनन माफियाओं में इतना हौसला कहां से आ रहा है? उनकी इतनी हौसला अफजाई कौन कर रहा है? कौन इन खनन माफियाओं को शह दे रहा है कि वे पुलिस से उलझने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में माफियाओं का इस तरह बढ़ जाना प्रदेश के लिए सही नहीं है।


जयराम ठाकुर ने कहा कि बढ़ रहे माफिया तंत्र पर सरकार कड़ी कार्रवाई करे। जल्दी कड़ी से कड़ी सजा दिलवाए, जिससे माफियाओं के हौसले टूटें। उन्होंने कहा कि खनन से एक तरफ पेयजल और सिंचाई वाली परियोजनाओं को नुक्सान हो रहा है तो दूसरी तरफ स्थानीय लोगों के खेतों, फसलों और घरों को खतरा बढ़ रहा है। ऐसे में सरकार अवैध खनन रोकने की दिशा में सख्त कदम उठाए। 
जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार दावा कर रही है कि प्रदेश में आपदा प्रभावित इलाकों में खनन का काम पूरी तरह से बंद है, लेकिन खनन माफिया मान नहीं रहे हैं। वे खनन भी कर रहे हैं और लोगों की शिकायत के बाद उन्हें रोकने के लिए आने वाली पुलिस के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं।