सतौन: कांटी-मश्वा स्कूल में स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, 57 विद्यार्थियों ने लिया भाग ddnewsportal.com

सतौन: कांटी-मश्वा स्कूल में स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, 57 विद्यार्थियों ने लिया भाग ddnewsportal.com

सतौन: कांटी-मश्वा स्कूल में स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, 57 विद्यार्थियों ने लिया भाग

गिरिपार क्षेत्र का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कांटी मश्वा के प्रांगण में विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश (ABVP) द्वारा स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई।
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ABVP हिमाचल प्रदेश प्रांत द्वारा 6 अक्तूबर 2024 को पूरे हिमाचल प्रदेश में स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता-2024 आयोजित करवाई गई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कांटी मशवा शिक्षा खण्ड सतौन के प्रांगण में भी आयोजित करवाई गई। पूर्व में ABVP के सक्रिय सदस्य रहे व वर्तमान में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (ICDEOL) से B.ED का प्रशिक्षण ले रहे छात्र अध्यापक विक्रम कंवर जो कि आजकल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कांटी मश्वा में Teaching Practice (TP) कर रहे हैं, ने इसके लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कांटी मश्वा के कार्यवाहक प्रधानाचार्य प्रताप कंवर व समस्त स्टाफ का धन्यवाद किया। जिनकी अनुमति से विद्यालय में यह प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई। इस प्रतियोगिता के लिए निरीक्षक (Invigilator) के तौर पर आए श्री गुरु गोविंद सिंह जी राजकीय महाविद्यालय पाँवटा साहिब के छात्र वंश और रितिक का भी धन्यवाद किया।

विक्रम कंवर ने कहा इस प्रतियोगिता में विद्यालय के 9वीं से 12वीं तक के 57 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमे 33 छात्राएं व 24 छात्र शामिल थे। इस प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को राज्य स्तर तथा जिला स्तर पर अलग-अलग राशि से सम्मानित किया जाएगा तथा विद्यालय स्तर के सभी टॉपर विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा। ABVP का इस प्रतियोगिता को करवाने काम उद्देश्य छात्रों को सही दिशा देना और प्रतियोगी परीक्षा व सामान्य ज्ञान के बारे में जागरुक करना है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जिसकी स्थापना 9 जुलाई 1949 ई. को हुई थी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्रहित व छात्र हित में कार्य करती है।